Doon Prime News
nainital

Nainital:तराई से लेकर पहाड़ तक प्रकाश के नाम पर एकजुट हो चूके कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता, अग्निवीर योजना को लेकर अजय भट्ट को घेरा

बड़ी खबर उत्तराखंड से जहां नैनीताल-ऊधम सिंह नगर लोकसभा सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार के प्रचार का रंग बता रहा है कि तराई से पहाड़ तक प्रकाश के नाम पर पार्टी के क्षत्रप एकजुट हो चुके हैं। जबकि पूर्व में हरीश रावत के यहां से लोकसभा व विधानसभा का चुनाव लड़ने पर भी गुटबाजी की स्थिति देखने को मिली थी। प्रकाश के समर्थन में जल्द स्टार प्रचारक मैदान में उतरेंगे।

दरअसल,इस लोकसभा सीट पर राज्य गठन के बाद 2004 और 2009 के चुनाव में कांग्रेस जीती थी, मगर पिछले दो चुनाव में भाजपा ने बाजी मार ली। 2019 के चुनाव में पूर्व सीएम हरीश रावत शुरुआती दौर में मजबूत नजर आ रहे थे, लेकिन बाद में स्थिति बदल गई। गुटबाजी भी इसकी बड़ी वजह रही। जबकि प्रकाश जोशी के नामांकन से लेकर प्रचार तक में कांग्रेस के सभी बड़े नेता एकजुट नजर आ रहे हैं।

बता दें की रणनीति के तहत युवा पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं संग अनुभवी लोगों को भी मोर्चे पर जुटाया गया है। चुनावी रण को स्थानीय मुद्दों पर केंद्रित करने की पूरी कोशिश है। यही वजह है कि सांसद निधि से लेकर अग्निवीर योजना को पुरजोर तरीके से उठाया जा रहा है।अग्निवीर योजना को लेकर केंद्र की बजाय सीधे अजय भट्ट को घेरा जा रहा है। क्योंकि वह रक्षा राज्यमंत्री हैं। इसके अलावा कांग्रेस उम्मीदवार लोकसभा क्षेत्र से जुड़े जिस विधानसभा क्षेत्र में प्रचार को पहुंच रहा है, वहां के स्थानीय नेताओं को पूरी तवज्जो दी जा रही है। ताकि उसके समर्थक में भी चुनाव और प्रचार का जोश बरकरार रहे।

वहीं नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य, उप नेता प्रतिपक्ष भुवन कापड़ी, विधायक तिलकराज बेहड़, आदेश चौहान, सुमित हृदयेश और गोपाल सिंह राणा क्षेत्र के हिसाब से रणनीति बनाने में जुटे हैं। इसके अलावा अन्य विधानसभा क्षेत्रों में वरिष्ठ नेता, स्थानीय पदाधिकारियों ने प्रचार की कमान संभाल रखी है।

Related posts

दहेज में बाइक नहीं मिलने पर गर्भवती पत्नी को दिया तलाक, पति समेत 6 के खिलाफ केस दर्ज

doonprimenews

Nainital :’अगर आखिरी बार देखना चाहते हो तो चारधाम मंदिर पर आ जाओ ‘परिजनों और सहेली को कॉल कर बोली शिक्षक,जहर खाकर की खुदखुशी

doonprimenews

मनोज वाजपेयी शूटिंग के लिए पहुंचे मुक्तेश्वर,ग्रामीणों ने किया विरोध,जानिए पूरा मामला।

doonprimenews

Leave a Comment