Doon Prime News
nainital

G-20Summit Ramnagar :कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के बिजरानी जोन में विदेशी मेहमानों ने की जंगल सफारी,जैव विविधता, जनसहभागिता और सामंजस्य के बारे में जाना

रामनगर में जी-20 सम्मेलन में आए विदेशी मेहमानों ने आज बृहस्पतिवार सुबह कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के बिजरानी जोन में जंगल सफारी की। साथ ही कॉर्बेट टाइगर रिजर्व की जैव विविधता, जनसहभागिता और सामंजस्य के बारे में भी जाना। इस दौरान गेट पर पार्क प्रशासन की ओर से उनका भव्य स्वागत किया गया। आमडंडा गेट पर स्थानीय महिलाओं ने विदेशी मेहमानों का पारंपरिक परिधानों में तिलक कर स्वागत किया। वहीं विदेशी मेहमान भी गदगद नजर आए।


आपको बता दें की कॉर्बेट टाइगर रिजर्व विश्वविख्यात है। यहां हर साल देश-विदेश से पर्यटक जंगल सफारी के लिए आते हैं। यह भारत में बाघों की राजधानी के नाम से भी मशहूर है। बृहस्पतिवार सुबह छह बजे विदेशी डेलीगेट 30 जिप्सियों में बिजरानी जोन में जंगल सफारी के लिए निकले। कॉर्बेट पार्क की ओर से जिप्सी चालकों व नेचर गाइड को ड्रेस दी गई है।


दरअसल,बिजरानी जोन में विदेशी डेलीगेट को अलग-अलग मार्गों से ले जाया गया। यदि एक ही मार्ग से लेजाते तो जंगल में धूल उड़ती। जंगल सफारी के दौरान पीसीसीएफ हॉफ विनोद सिंघल, पीसीसीएफ वाइल्ड लाइफ समीर सिन्हा, कॉर्बेट पार्क निदेशक डॉ. धीरज पांडेय, उपनिदेशक दिगांथ नायक, पार्क वार्डन अमित ग्वासीकोटी आदि रहे।

यह भी पढ़े –*Big Breaking- कोरोना संक्रमित मरीज बढ़ने से उत्तराखंड हुआ सतर्क, स्वास्थ्य विभाग द्वारा सभी जिलों को जारी की गई एडवाइजरी*


वहीं उत्तराखंड वन विभाग के चीफ वाइल्ड लाइफ वार्डन समीर सिन्हा ने बताया कि विदेशी डेलीगेट को बुधवार को कॉर्बेट पार्क की ओर से कॉफी टेबल बुक और टाइगर का स्मृति चिह्न भेंट किया गया था।

Related posts

30 दिसंबर को हल्द्वानी में पीएम मोदी की जनसभा, तैयारियों में जुटा प्रशासन

doonprimenews

उत्तराखंड में लगातार बढ़ रहा है ब्लैक फंगस,लेकिन अस्पतालों में नहीं इलाज की सुविधा, जानिये राज्य में ब्लैक फंगस का हाल।

doonprimenews

नैनीताल में रात को पति से हुई अनबन, सुबह महिला ने लगा ली फांसी, पढ़िए पूरी खबर

doonprimenews

Leave a Comment