Doon Prime News
uttarakhand

तीन साल के लिए तय किया जाएगा केदारनाथ हेली सेवा का किराया,10-20प्रतिशत हो सकती है बढ़ोतरी

खबर उत्तराखंड से जहाँ चारधाम यात्रा के दौरान संचालित केदारनाथ हेली सेवा का किराया तीन साल के लिए तय किया जाएगा। इस बार किराये में 10 से 20 प्रतिशत की बढ़ोतरी हो सकती है। उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण ने टेंडर की प्रक्रिया शुरू कर दी है। टेंडर में एविएशन कंपनियों की ओर से दिए गए रेट के आधार पर किराया निर्धारित किया जाएगा।


जी हाँ,उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण ने 2020 में केदारनाथ हेली सेवा के लिए आठ कंपनियों के साथ तीन साल का अनुबंध किया था। इसमें सिरसी, फाटा व गुप्तकाशी से किराया तय था। 2020 व 2021 में कोविड महामारी के कारण चारधाम यात्रा बंद रही। इस दौरान हेली सेवा का संचालन नहीं हुआ। स्थिति सामान्य होने के बाद 2022 में यात्रा का संचालन किया गया। एविएशन टरबाइन फ्यूल (एटीएफ) के दाम में बढ़ने के कारण एविएशन कंपनियों ने सरकार को किराया में बढ़ोतरी का प्रस्ताव दिया था।

यह भी पढ़े –*Breaking news :उत्तराखंड में नकलचियों की अब खैर नहीं, लागू हुआ नकल विरोधी कानून*


हालांकि, तीन साल का अनुबंध होने के कारण सरकार ने इसकी अनुमति नहीं दी। सचिव नागरिक उड्डयन दिलीप जावलकर का कहना है कि केदारनाथ हेली सेवा के लिए टेंडर प्रक्रिया चल रही है। कंपनियों के आवेदन के बाद ही नए सिरे से किराया निर्धारित किया जाएगा।

गुप्तकाशी से केदारनाथ- 7750 रुपये
फाटा से केदारनाथ- 4720
सिरसी से केदारनाथ- 4680

Related posts

उत्तराखंड में शिक्षकों का आंदोलन तेज, आज देहरादून में धरना

doonprimenews

हिमाचल की एक कंपनी के नाम पर बड़ी मात्रा में एंटीबायोटिक, मल्टीविटामिन दवाए बना रही फैक्ट्ररी पर छापा .

doonprimenews

Uttarakhand Weather Update- इस तारीख से उत्तराखंड में होगी भारी बारिश, मौसम विभाग ने भारी बारिश को लेकर किया Red Alert जारी।

doonprimenews

Leave a Comment