Doon Prime News
uttarakhand dehradun

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का 7 अक्टूबर को उत्तराखंड दौरा, इस बैठक में लेंगे भाग

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का 7 अक्टूबर को उत्तराखंड दौरा महत्वपूर्ण है। इस दौरान वह मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक में भाग लेंगे। यह बैठक दो बार टल चुकी है। सबसे पहले यह बैठक 15 जुलाई को होनी थी। फिर इसे 24 सितंबर को रखा गया था।

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, परिषद की यह बैठक नरेंद्रनगर स्थित एक होटल में होगी। बैठक के लिए राज्य सरकार ने तैयारी शुरू कर दी हैं। बैठक में उत्तरप्रदेश, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव व केंद्रीय गृह मंत्रालय के अधिकारी उत्तराखंड आएंगे।

बैठक में चारों राज्यों के विकास, सुरक्षा, कानून व्यवस्था, रोजगार, शिक्षा, स्वास्थ्य आदि क्षेत्रों पर चर्चा होगी। बैठक में चारों राज्यों के बीच सहयोग बढ़ाने के लिए भी योजनाएं बनाई जाएंगी।

अमित शाह के उत्तराखंड दौरे का यह दूसरा मौका होगा। इससे पहले वह 2021 में उत्तराखंड आए थे। उस दौरान उन्होंने राज्य के पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की थी।

अमित शाह के उत्तराखंड दौरे को लेकर भाजपा में उत्साह है। पार्टी नेताओं का मानना है कि यह दौरा राज्य के लिए महत्वपूर्ण है। इससे राज्य के विकास को गति मिलेगी।

Related posts

प्रदेश में 26दिसंबर से 30दिसंबर के बीच होगी वन क्षेत्राधिकारी की मुख्य परीक्षा, उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने परीक्षा कार्यक्रम किया जारी

doonprimenews

Income Tax द्वारा गृह राज्य मंत्री यादव के उत्तराखंड स्थित आवास और मिल में मारा गया छापा

doonprimenews

Uttarakhand के जिला युवा कल्याण अधिकारी ने शादी का झांसा देकर पिछले 18 वर्षों से किया उसका शारीरिक शोषण

doonprimenews

Leave a Comment