Doon Prime News
uttarakhand

भारत की बेटी बनेगी ब्रिटेन के नए राजा प्रिंस चार्ल्स के ताजपोशी की साक्षी, आज होगा लंदन में कार्यक्रम।

उत्तराखंड से एक बड़ी खबर सामने आ रही है खबर के मुताबिक बताया जा रहा है कि ब्रिटेन के नए राजा प्रिंस चार्ल्स के ताजपोशी कार्यक्रम की भारत की बेटी इरा दुबे भी साक्षी बनेंगी। वहीं, इरा के बचपन का काफी समय उत्तराखंड के कोटद्वार में बीता है। फिलहाल वे लंदन के वेस्टमिंस्टर स्कूल में पढ़ाई कर रही हैं।

बताया जा रहा है कि इरा इस कार्यक्रम में किंग्स स्कॉलर के तौर पर प्रतिभाग कर रही हैं। ताजपोशी का कार्यक्रम शनिवार को लंदन में होगा। इरा मूल रूप से झारखंड के गोड्डा जिले से ताल्लुक रखती हैं, लेकिन कोटद्वार में अपनी बुआ प्रीति कुमारी के घर काफी बार आई हैं।

इसी के साथ प्रीति कुमारी डिग्री काॅलेज पोखड़ा और राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय, कोटद्वार में सेवाएं दे चुकी हैं और फिलहाल डिग्री कालेज देवप्रयाग में प्राचार्या हैं। इरा के पिता समीर दुबे लंदन में बैंकिंग सेक्टर में, जबकि मां ऋतु दुबे प्राइवेट सेक्टर में मैनेजर है

यह भी पढ़ें – *Uttarakhand Weather: ऊंचाई वाले इलाकों में 9 मई तक बारिश की संभावना, बाकी दिन मौसम शुष्क रहने के आसार।*

वहीं, प्रीति द्वारा बताया गया है कि लंदन का वेस्टमिंस्टर स्कूल लगभग 500 साल पुराना है। परंपरा के अनुसार राजा या रानी की ताजपोशी के कार्यक्रम में वेस्टमिंस्टर स्कूल के किंग्स स्कॉलरशिप पाने वाले छात्र हिस्सा लेते हैं, लेकिन पहली बार स्काॅलरशिप वाली छात्राओं को भी इस समारोह में शामिल किया जा रहा है, इसलिए इरा इस समारोह में शिरकत करेंगी। इरा की इस उपलब्धि पर उनके दादा शशिधर दुबे, पिता समीर दुबे, मां ऋतु दुबे समेत पूरा परिवार गौरवान्वित है।

Related posts

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के बयान पर कांग्रेस का तीखा पलटवार,पार्टी प्रवक्ता बोले -धामी मंत्रीमंडल के आधे से अधिक मंत्री कांग्रेस गोत्र के ही हैं

doonprimenews

Uttarakhand :मई में 5करोड़ यूनिट तक पहुँच पहुँच सकती है बिजली की मांग, मजबूरन करनी होगी कटौती

doonprimenews

Uttarakhand:उत्तराखंड के इन जिलों में खुलेंगे 4 नए सैनिक स्कूल और 5 केन्द्रीय विद्यालय।

doonprimenews

Leave a Comment