Doon Prime News
uttarakhand dehradun

उत्तराखंड मे कई हिस्सों मे बारिश और बर्फबारी के चलते मौसम विभाग ने किया इन 5 जिलों मे ऑरेंज और 4 में येल्लो अलर्ट जारी

उत्तराखंड के कई हिस्सों में बारिश और बर्फबारी जारी
5 जिलों में औरेंज तो 4 के लिए येलो अलर्ट
ओलावृष्टि व तेज हवाओं से मौसम में बढ़ी ठिठुरन
3200 मीटर या इससे ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भारी बर्फबारी की भी संभावना
देहरादून। उत्तराखंड में मौसम विभाग ने कई जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा कुछ जिलों में येलो अलर्ट भी जारी किया है। मौसम विभाग की मानें तो प्रदेश के पांच जनपदों में भारी बारिश की संभावना है। उधर राज्य में ओलावृष्टि और तेज हवाएं भी लोगों को परेशान कर सकती हैं।
उत्तराखंड में अधिकतर जिलों में हल्की बारिश के साथ तेज हवाओं के चलने की संभावना व्यक्त की गई है। मौसम विभाग की मानें तो 2800 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हल्की बर्फबारी भी संभव है। प्रदेश में उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलों के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है। जबकि इन जिलों में 3200 मीटर या इससे ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भारी बर्फबारी की भी संभावना व्यक्त की गई है। इतना ही नहीं राज्य के गढ़वाल मंडल के कुछ जिलों में और कुमाऊं मंडल में कुछ क्षेत्रों में बिजली गिरने और ओलावृष्टि के साथ तेज हवाओं के चलने की संभावना व्यक्त की गई है।

यह भी पढे -भाजपा जॉइन करने वालो का आंकडा 10 हजार पार होने वाला है


उत्तराखंड में कुछ जिलों के लिए येलो अलर्ट भी जारी किया गया है। इनमें टिहरी, देहरादून, हरिद्वार और नैनीताल जिलों के लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। इन क्षेत्रों में भी हल्की बारिश की संभावना व्यक्त गई है। वैसे मौसम विभाग ने शनिवार को प्रदेश भर में आसमान में बादल छाए रहने की संभावना व्यक्त की है। राजधानी देहरादून समेत प्रदेश भर के कई जिलों में देर रात से ही बारिश का सिलसिला जारी रहा। इसके अलावा आसमान में सुबह से ही बदल भी छाए हुए हैं। शनिवार की सुबह रुक रुक कर बारिश भी देखने को मिली है। यमुनोत्री धाम सहित आसपास के इलाकों में दोपहर बाद से ही बारिश शुरू हो गई थी। वही हहर्षिल और मां गंगा की शीतकालीन धाम मुखबा में भी काफी बर्फबारी हुई है। यहां पर अभी तक 6 इंच से ज्यादा बार जम चुकी है। भारी बर्फबारी के कारण यमुनोत्री क्षेत्र में ठंड में भी बढ़ोतरी हुई है। जानकी चट्टी, खरसाली, नारायणपुरी, फूल चट्टी क्षेत्र में भी काफी बर्फबारी हुई है। बद्रीनाथ, केदारनाथ धाम, हेमकुंड साहिब, फूलों की घाटी गोरसों बुग्याल आदि क्षेत्रों में भी बर्फबारी हुई है।

Related posts

यूकेपीएससी परीक्षा घोटाले के वांछित अभियुक्त गणों के घर पर हुई मुनादी, नोटिस किए गए चस्पा

doonprimenews

Uttarakhand News- उत्तराखंड में हुआ बड़ा हादसा, तिलक रोड (Tilak Road) पर मोबाइल की दुकान में लगी भीषण आग

doonprimenews

उत्तराखंड को कब मिलेगी घने कोहरे से राहत? पाले ने किया जीना दुश्वारी; सर्द हवाएं कर रही बेहाल।

doonprimenews

Leave a Comment