Doon Prime News
uttarakhand

यहां प्लॉट दिलाने के नाम पर दो लोगों से 32.20 लाख रुपये की ठगी ,बिल्डर से घर या प्लॉट लेने वाले हो जाइए सावधान:

उत्तराखंड से एक बड़ी खबर सामने आ रही है खबर के मुताबिक बताया जा रहा है कि अगर आप रुद्रपुर-काशीपुर में प्लॉट लेने की योजना बना रहे हैं तो सावधान रहें। यहां प्लॉट दिलाने के नाम पर दो लोगों से 32.20 लाख रुपये की ठगी हो गई। अन्य मामलों को भी जोड़ लें तो कुल 4 लोगों से 48 लाख की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। ठगी का आरोप सामिया बिल्डर्स पर है। पीड़ितों का आरोप है कि सामिया इंटरनेशनल बिल्डर्स प्राइवेट लिमिटेड के मालिक और डायरेक्टर ने फर्जी दस्तावेज दिखाकर उनसे लाखों हड़प लिए। धोखाधड़ी करने वाले डायरेक्टर सगीर अहमद खान पुत्र शकील अहमद निवासी अपार्टमेंट क्रासिंग रिपब्लिक, गाजियाबाद को गिरफ्तार कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें – *चारधाम यात्रा ट्रांजिट कैंप में विभागीय अधिकारियों की लापरवाही आई सामने, यात्रियों को 4 घंटे तक पीने के लिए नहीं मिला पानी।*

वहीं, इस संबंध में लालकुआं निवासी शहजाद ने भी केस दर्ज कराया है। उन्होंने कहा कि आरोपियों ने रुद्रपुर, काशीपुर रोड पर एक कॉलोनी का विज्ञापन निकाला था। इसे देखकर शहजाद ने 16 लाख रुपये देकर दो प्लॉट बुक कराए थे। बाद में आरोपी प्लॉट देने के नाम पर आनाकानी करने लगे। इसी तरह महिला डॉक्टर फरहीन खान भी ठगी का शिकार हुई हैं। उन्होंने 8 लाख रुपये देकर आरोपियों से एक प्लॉट खरीदा था।

आपको बता दें कि इसकी रजिस्ट्री भी करा ली थी, लेकिन दाखिल-खारिज की कार्रवाई शुरू हुई तो पता चला कि जो प्लॉट उन्हें बेचा गया, वो प्लॉट कहीं है ही नहीं। पीड़ित का आरोप है कि बिल्डर्स ने फर्जी रजिस्ट्री तैयार कर उससे ठगी की। बहरहाल मामला पुलिस के पास है। वहीं, एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, जिससे पूछताछ की जा रही है।

Related posts

Uttarakhand News : शराब तस्करी रोकने को लेकर उत्तराखंड पुलिस ने अपनाया यह तरीका, अब होगी सख्ती

doonprimenews

Uttarakhand Breaking- उत्तराखंड में बढ़े बिजली के दाम, जानिए कितनी महंगी हुई बिजली

doonprimenews

देहरादून में नाबालिक बच्ची ने गढी अपने ही अपहरण की झूठी कहानी,नये स्कूल में एडमिशन कराने से थी नाराज, जानिए पूरा मामला

doonprimenews

Leave a Comment