Doon Prime News
uttarakhand nainital

नैनीताल में ईद के बाद भी भारी भीड़ का असर, मसूरी में भी पर्यटकों की भीड़।

इन दिनों उत्‍तराखंड के लगभग सभी पर्यटन स्‍थलों पर पर्यटकों का जमावड़ा लगा है। नैनीताल और मसूरी में तो होटल पर्यटकों से भरे पड़े हैं। कुछ ऐसा ही नजारा शनिवार को मसूरी में देखने को मिला। यहां होटलों में 70 प्रतिशत से अधिक ऑक्यूपेंसी है। ट्रैफ‍िक इतना ज्‍यादा है कि पैदल चलने वालों को भी मुश्किल हो रही है।

ईद के बाद सेंकेंड सैटरडे और संडे पड़ने के कारण पहाड़ों की रानी मसूरी में पर्यटकों की भारी भीड़ उमड़ी हुई है। यहां बाजार और होटलों में रौनक दिखाई दे रही है। जिससे व्‍यापारियों के चेहरे खिल गए हैं।किंगक्रेग से लाइब्रेरी होते हुए जीरो प्वाइंट कैम्‍पटी रोड तक और माल रोड लाइब्रेरी बाजार में शनिवार सुबह से जाम लगा हुआ रहा। वाहन रेंगते हुए चलते रहे। ट्रैफ‍िक इतना ज्‍यादा है कि पैदल चलने वालों को भी मुश्किल हो रही है।

यह भी पढ़े: हरिद्वार की ओर आने से पहले देख लें यह रूट प्लान, तीन दिन के लिए हुआ रूट मे बदलाव

यहां होटलों में 70 प्रतिशत से अधिक ऑक्यूपेंसी है। छोटे होटल, होम स्‍टे और गेस्ट हाउस लगभग फुल हैं। गांधी चौक पर यातायात का भारी दबाव बना हुआ है। वहीं रविवार को यह भीड़ और ज्‍यादा बढ़ने की संभावना है।

नैनीताल में पर्यटकों का हुजुम

नैनीताल में ईद के बाद सैलानियों की भीड़ उमड़नी शुरू हो गई है। करीब 15 हजार सैलानी नगर सैर को पहुंचे हैं। सैलानियों की भीड़ से अधिकांश होटल शुक्रवार को ही पैक हो गए। भीड़ की वजह से होटलों के साथ ही सरकारी गेस्ट हाउसों पैक हो गए हैं। भीड़ को देखते हुए होटलों में कमरों के रेट भी बढ़ गए हैं।शुक्रवार को ईद के बाद पिछले वर्षों की भांति इस बार भी भारी भीड़ उमड़ पड़ी है। सैलानियों का गत दिवस से पहुंचना शुरू हो गया था, जो देर रात तक जारी रहा। इस बीच यातायात खासा प्रभावित रहा। सड़कों पर वाहन रेंगते नजर आए। पर्यटक वाहनों से पार्किंग स्थल फुल हो गए।

नगर के बाजार पर्यटकों से पटे नजर आए जबकि पर्यटन स्थलों में पूरे दिन आवाजाही बनी रही। स्नोव्यू, राजभवन, चिड़ियाघर, हिमालय दर्शन व केव गार्डन में पर्यटकों की बड़ी संख्या में आवाजाही रही। मालरोड की रौनक में निखार रहा। झील में काफी संख्या में नौकायन करते सैलानी नजर आए।एक अनुमान के अनुसार शुक्रवार को शहर में हल्द्वानी-कालाढूंगी मार्ग से दो हजार से अधिक पर्यटक वाहनों की एंट्री हुई। नैनीताल होटल एंड रेस्टोरेंट एसोसिएशन अध्यक्ष दिग्विजय सिंह बिष्ट के अनुसार यह ईद के बाद का सीजन है। सैलानियों की भारी भीड़ अगले कुछ दिन तक जारी रहने की संभावना है।

Related posts

प्रदेश सरकार ने उच्च न्यायालय के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में दी है चुनौती, आज होगी महिला क्षैतिज आरक्षण (Horizontal Reservation) पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

doonprimenews

प्रधानमंत्री मोदी के जन्मदिवस पर उत्तराखंड में सेवा पखवाड़े का किया गया आयोजन, मुख्यमंत्री धामी ने शहीदों के आवास के बाहर चलाया स्वच्छता अभियान और दी श्रद्धांजलि

doonprimenews

नवरात्रि के पावन पर्व पर गंगोत्री धाम के कपाटोद्घान का मुहूर्त निकाला गया, इस तारीख को श्रद्धालुओं के लिए धाम के कपाट खोल दिए जाएंगे।

doonprimenews

Leave a Comment