Doon Prime News
dehradun

विशेषाधिकार हनन का उठा प्रश्न तो पीठ ने दिया निर्देश, अब फोन पर अफसरों को किसी भी विधायक को कहना होगा माननीय विधायक जी ..

जब भी कोई विधायक किसी अधिकारी को फोन करेंगे तो संबंधित अफसर उन्हें माननीय विधायक जी .. कहकर संबोधित करेंगे। जी हाँ,विधानसभा सत्र के दौरान सदन में विशेषाधिकार हनन का प्रश्न उठने पर पीठ ने यह निर्देश दिए हैं। पीठ ने कहा कि सरकार मुख्य सचिव को निर्देशित करे कि इस बात को जिलों के अधिकारियों तक पहुंचा दिया जाए।


दरअसल,सदन की कार्यवाही के दौरान विशेषाधिकार की अवहेलना का प्रश्न किच्छा से कांग्रेस विधायक तिलक राज बेहड़ ने उठाया। उन्होंने कहा कि उनके क्षेत्र में होने वाले तमाम सरकारी कार्यक्रमों में उनकी अनदेखी की गई। कई मौकों पर उन्हें बुलाया ही नहीं गया।


बता दें की नगर पालिका से लेकर ब्लाक स्तर पर कई ऐसे कार्यक्रम हुए, जिनमें स्थानीय विधायक को निमंत्रण तक नहीं भेजा गया। जबकि इस संबंध में पूर्व में पीठ की ओर से निर्देश जारी किए जा चुके हैं। इस पर विधानसभा अध्यक्ष ऋतु भूषण खंडूड़ी ने पीठ से निर्देश दिए कि विधायकों के प्रोटोकॉल का हर हाल में पालन होना चाहिए।

यह भी पढ़े –*पीएम मोदी की सुरक्षा संभालने वाले अरुण कुमार सिन्हा का निधन*


साथ ही विधायक सत्ता पक्ष का हो या विपक्ष का उन्हें स्थानीय जनप्रतिनिधि होने के नाते पूरा सम्मान मिलना चाहिए। उन्होंने सरकार को निर्देश दिए कि वह मुख्य सचिव के स्तर से जिला प्रशासन के सभी अधिकारियों को इस संबंध में निर्देशित करें। उन्होंने कहा कि विधायकों के फोन करने या उन्हें संबोधन में अधिकारी सम्मानजक ढंग से माननीय विधायक जी कहकर संबोधित करेंगे।

Related posts

हत्या के प्रयास में दो अभियुक्त घटना के 2 घंटे के अंदर घटना में प्रयुक्त वाहन, पिस्टल मय कारतूस सहित 2 घंटे के अंदर गिरफ्तार

doonprimenews

Dehradun:राजधानी से चलने वाली इन तीनों ट्रेनों का संचालन दोबारा हुआ शुरू,यात्रियों ने ली राहत की सांस

doonprimenews

Ganesh Chaturthi 2023: दोगुना फल प्राप्ति के लिए गणेश चतुर्थी पर करें ये उपाय, हर मनोकामना होगी पूरी

doonprimenews

Leave a Comment