Doon Prime News
dehradun

Uttarakhand Breaking- इस मेडिकल कॉलेज की निर्माणाधीन बिल्डिंग होगी ध्वस्त, मानकों में फेल, निर्माण कंपनी के लिए यह फरमान

Uttarakhand News- Uttarakhand से आज की बड़ी खबर सामने आ रही है जहां खबर के अनुसार बताया जा रहा है कि खराब गुणवत्ता के चलते मानकों में फेल होने के कारण Rudrapur Medical College के 14 निर्माणाधीन भवनों का ढांचा ध्वस्त किया जाएगा। बता दे की Secretary Health ने निर्माण करने वाली EPIL Company को 50 Crore में से खर्च हुए 31.78 Crore रुपये ब्याज सहित लौटाने का आदेश दे दिया है।

साथ ही आपको बता दे की Pandit Ram Sumer Shukla Government Medical College Rudrapur में 14 भवनों का निर्माण Engineering Projects India Limited (EPIL) Company कर रही थी। ये भवन 50 Crore की लागत से बनने थे लेकिन Government ने कार्यदायी संस्था को हटा इसकी जिम्मेदारी पेयजल निगम को सौंप दी थी।

बता दे कि जिन निर्माणाधीन भवनों के ढांचे की जांच IIT Roorkee के Civil Engineering Department से कराई गई। इसके अलावा Directorate of Medical Education ने Planning Department की ओर से Designated agency से भी जांच कराई। जांच में पाया गया कि ये सभी निर्माण मानकों में फेल हैं। लिहाजा, तय किया गया है कि इन सभी भवनों को ढांचा तोड़ा जाएगा।

वहीं, सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यह पता चला है कि Secretary Health Dr.R Rajesh Kumar ने मंगलवार को EPIL Company के महाप्रबंधक को 31.78 Crore की राशि ब्याज सहित लौटाने के आदेश दिए हैं। राशि न लौटाने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि Medical College के निर्माणाधीन भवनों को ध्वस्त और नया निर्माण पेयजल निगम करेगा। उन्होंने बताया कि भविष्य में स्वास्थ्य विभाग में EPIL Company को काली सूची में डाला जाएगा।

Related posts

ऋषिकेश का अंकिता भंडारी हत्याकांड अभी शांत नहीं हुआ था की दो नाबालिग लड़कियों के गायब होने से हडकंप मच गया

doonprimenews

कर्नल कोठियाल पर बच्चों से पोस्टर चिपकाने का आरोप, राष्ट्रीय बाल आयोग ने मांगी रिपोर्ट

doonprimenews

Weather Update- मौसम विभाग में फिर मौसम को लेकर जताई आशंका, अगले तीन दिन बिगड़ा रहेगा मौसम

doonprimenews

Leave a Comment