Doon Prime News
dehradun

2024 लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर हुई बैठक,निर्वाचन प्रक्रिया के सभी कार्यों का संपादन नामित अधिकारी ही करेंगे

खबर 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारियों की पहली बैठक में ईवीएम व वीवीपैट की प्रथम स्तरीय जांच का प्रशिक्षण दिया गया। निर्वाचन आयोग के अधिकारियों ने बताया कि निर्वाचन प्रक्रिया के सभी कार्यों का संपादन नामित अधिकारी ही करेंगे। किसी अन्य अधिकारी के साथ काम का बंटवारा नहीं कर सकते हैं।

जी हाँ,शनिवार को सचिवालय स्थित वीरचंद्र सिंह गढ़वाली सभागार में भारत निर्वाचन आयोग के दिशानिर्देश पर लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों, उप जिला निर्वाचन अधिकारियों, नोडल अधिकारियों, एफएलसी सुपरवाइजर, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारियों के लिए कार्यशाला आयोजित की गई। जिसमें अधिकारियों को ईवीएम-वीवीपैट की प्रथम स्तरीय जांच (एफएलसी) के बारे में जानकारी दी गई।


बता दें की बैठक में मुख्य निर्वाचन अधिकारी डा. वी. षणमुगम ने बताया कि ईवीएम और वीवीपैट की एफएलसी प्रक्रिया का चुनाव संपन्न कराने में महत्वपूर्ण भूमिका होती है। निर्वाचन प्रक्रिया के तह विभिन्न कार्यों का संपादन नामित अधिकारी के माध्यम से किया जाएगा। इनके स्थान पर किसी अन्य अधिकारी को कार्य का बंटवारा नहीं किया जा सकता है।

यह भी पढ़े -*Bageshwar :उपचुनाव मतदान और मतगणना की तैयारियों को दिया जा रहा अंतिम रूप,14टेबल पर होनी है मतगणना*


वहीं बैठक में निर्वाचन आयोग के प्रतिनिधि अपर सचिव राकेश कुमार ने अधिकारियों को नवीनतम दिशानिर्देशों के अनुसार एफएलसी प्रक्रिया पूर्ण करने के निर्देश दिए। इस मौके पर अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी विजय कुमार जोगदंडे, संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी नमामि बंसल व प्रताप सिंह शाह, सहायक निर्वाचन अधिकारी मस्तू दास मौजूद थे।

Related posts

Dehradun Jewellery Robbery: तो जेल में रची गई थी 14 करोड़ के गहनों के लूट की कहानी, मास्टरमाइंड ने ऐसे किया ऑपरेट।

doonprimenews

यहां हुआ बड़ा हादसा, नहाने गए बच्चे पानी में डूबे, SDRF Uttarakhand Police द्वारा देर रात चलाया गया सर्च ऑपरेशन

doonprimenews

Car accident :विकासनगर से हिमाचल प्रदेश जा रही थी कार, टोंस नदी में गिरी, चार लोगों की मौत

doonprimenews

Leave a Comment