Doon Prime News
dehradun

श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय (SGRRU)में नए छात्रों के स्वागत के लिए दीक्षारंभ कार्यक्रम का आयोजन

पुस्तकें ही ज्ञान का श्रोत है, शिक्षक ही आपके पथ प्रदर्शक हैं : कुलपति


देहरादून। SGRRU में नए छात्रों के स्वागत के लिए आयोजित दीक्षारंभ कार्यक्रम का आज दूसरा दिन है। कार्यक्रम की शुरुआत गुरुवार को हुई थी।


बता दें की इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलाधिपति श्री महंत देवेंद्र दास जी महाराज ने सभी छात्रों को शुभकामना संदेश प्रेषित किया। कार्यक्रम की शुरुआत सरस्वती वंदना की प्रस्तुति से हुई। कार्यक्रम के दूसरे दिन स्कूल ऑफ पैरामेडिकल एंड एलाइड हेल्थ साइंसेस, स्कूल ऑफ ह्युमेनिटीज एंड सोशल साइंसेस एवं स्कूल ऑफ एजुकेशन में नये छात्रों का स्वागत किया गया।

कार्यक्रम की शुरुआत SGRRU के कुलपति डॉ. यशवीर दीवान द्वारा दीप प्रज्वलित करके की गई । कुलपति ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि आप अपने भविष्य के स्वयं निर्माता है, आपका मूल्यांकन के द्वारा अर्जित परीक्षा परिणाम पर निर्भर तो करता ही है साथ ही विश्वविद्यालय में आपके द्वारा किए गए सर्वभौमिक प्रयास आपके भविष्य का निर्धारण करते हैं।


इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ अजय कुमार खंडूरी ने नवप्रवेशी छात्रों को सम्बोधित करते हुए कहा की छात्रों को अपने जीवन में अनुशासन को प्राथमिक्ता देनी चाहिए और विश्वविद्यालय इस सम्बन्ध में प्रतिबद्ध है।


वहीं विश्वविद्यालय समन्वयक डॉ आर.पी. सिंह ने छात्रों को प्रेरणा देते हुए कहा की वे विवेक से काम लें। नैतिक और अनैतिक की पहचान छात्रों को करनी चाहिए छात्रों को सदैव सीखने की भावना रखनी चाहिए।


विश्वविद्यालय की डीन एकादमिक डॉ. कुमुद सकलानी ने नए छात्रों को मूल्य प्रवाह और नैतिकता को जीवन में सम्मिलित करने की सलाह दी।
विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक प्रोफ़ेसर संजय शर्मा ने नए छात्रों को परीक्षा से सम्बंधित समस्याओं की जानकारी और निस्तारण के लिए परीक्षा विभाग द्वारा चलाए जाने वाले हेल्प सेंटर की जानकारी दी।


इस अवसर पर एसजीआरआर इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज के मनोचिकित्सक विभाग के प्रमुख डॉ शोभित गर्ग ने छात्रों को से नो टू स्मोकिंग और ड्रग्स का स्लोगन देकर उन्हें भविष्य में नशे से दूर रहने की प्रेरणा दी|


इस अवसर पर छात्रों के मनोरंजन के लिए गढ़वाली और कुमाऊंनी लोकनृत्य, गीत, संगीत के साथ ही नाट्य प्रस्तुति भी दी गई।


दीक्षारंभ कार्यक्रम के दूसरे दिन स्कूल ऑफ ह्युमेनिटीज एंड सोशल साइंस, स्कूल ऑफ एजुकेशन, स्कूल ऑफ पैरामेडिकल एंड एलाइड हेल्थ साइंसेस के संकायाध्यक्ष डॉ. गीता रावत, डॉ. मालविका कांडपाल, डॉ. कीर्ति सिंह ने छात्रों को अपने-अपने विभाग की जानकारी दी।


इस अवसर पर नए छात्रों से विश्वविद्यालय में अपने अनुभव साझा करने के लिए विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र सम्मिलित हुए जिनमें स्कूल ऑफ ह्युमेनिटीज एंड सोशल साइंस के 2019बैच के सिमरन अग्रवाल और निशी भाटिया, नेहा पाल, स्कूल ऑफ एजुकेशन से लतिका भारद्वाज एवं स्कूल ऑफ पैरामेडिकल एंड एलाइड हेल्थ साइंसेस 2014बैच की आकांक्षा सुमन,2019बैच की नीतू ने छात्रों को विश्वविद्यालय में लिए गए उनके अनुभवों को साझा किया।

इस अवसर पर विश्वविद्यालय से डॉक्टरटे की उपाधि प्राप्त करने वाली उत्तराखंड की वरिष्ठ गायिका डॉ. नीता कुकरेती ने अपने अनुभवों से छात्रों का मार्गदर्शन किया।

यह भी पढ़े –*हरिद्वार पुलिस ने उठाया extortion के खेल से पर्दा , दिल्ली से दबोचा नटवरलाल, मांगी ₹20 लाख की फिरौती*


धन्यवाद प्रस्ताव विश्वविद्यालय की डीन एकादमिक डॉ कुमुद सकलानी द्वारा दिया गया। मंच संचालन डॉ श्रेया कोटनाला और तान्या सहगल के साथ ही इशिता और सागर बाजपेई द्वारा किया गया।

इस अवसर पर डीन रिसर्च डॉ लोकेश गंभीर, डॉ. अरुण कुमार के साथ ही संबंधित स्कूलों के सभी शिक्षक गण और नए छात्र मौजूद रहे।

Related posts

STAR Luxury Spa में चेकिंग के दौरान मिली भारी अनियमितताएं, स्टाफ से की गई विस्तृत पूछताछ, निरस्तीकरण के संबंध में रिपोर्ट भेजी

doonprimenews

Dehradun:पत्नी से नाराज होकर नशे में धुत पति ओवरहेड टैंक पर चढ़ा, तीन घंटे बाद उतरा नशा पुलिस ने खिलाई सलाखों की हवा

doonprimenews

आमजन को गाली गलौज करके धमकाते हुए नजर आया कार चालक, वीडियो हुआ वायरल,पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए मुकदमा किया दर्ज

doonprimenews

Leave a Comment