Doon Prime News
dehradun

स्ट्रीट क्राइम पर एसएसपी देहरादून की सख्त रवैये का असर, लूट की घटना का 24 घंटे के अन्दर दून पुलिस ने किया खुलासा।

मोबाइल लूट की घटना को अजांम देने वाले 2 शातिर चोरों को दून पुलिस ने गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेजा है। मुल्जिमो के पास से घटना में लूटा गया मोबाइल फोन, 2 अवैध चाकू और घटना में इस्तेमाल की गई मोटरसाइकिल बरामद की है। दोनो अभियुक्त शातिर किस्म के अपराधी है , जो पहले लूट और एनडीपीएस एक्ट में जेल जा चुके है।दोनो मुल्जिम सगे भाई है, कुछ दिन पहले ही जेल से छूटकर बाहर आये थे। सहारनपुर की रहने वाली सिंधु ने सेलाकुई थाने में दो अज्ञात मोटरसाइकिल सवार के खिलाफ फोन छीनने और मौके से फरार होने की रिपोर्ट लिखवाई है।

लूट की घटना को देखते हुए वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने घटना के मुल्जिमों की गिरफ्तारी हेतु थानाध्यक्ष सेलाकुई को आवश्यक दिशा- निर्देश दिये गये, जिसको देखते हुए थाना सेलाकुंई पर पुलिस टीम का गठन किया गया। गठित टीम द्वारा घटना स्थल के आस-पास के सीसीटीवी कैमरों को चैक करते हुए घटना में शामिल अभियुक्तों की जानकारी हेतु स्थानीय मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया, साथ ही पूर्व में मोबाइल लूट की घटना में प्रकाश में आये अभियुक्तों के सम्बंध में जानकारी एकत्रित कर उनकी अध्यतन स्थिति की जानकारी की गई।

टीम द्वारा किये गये प्रयासो से 14 जनवरी को घटना में शामिल दोनो अपराधियों आकाश और विकास को मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम द्वारा सेलाकुई क्षेत्र से घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल के साथ गिरफ्तार किया गया। मुल्जिमों की तलाशी लेने पर उनके पास से घटना में लूटा गया मोबाइल तथा एक-एक अवैध चाकू बरामद हआ, जिस पर पूर्व में पंजीकृत अभियोग में धारा-25/4 आर्म्स एक्ट की बढ़ोतरी की गई।

गिरफ्तार दोनो सगे भाई है, जो पहले भी मादक पदार्थो की तस्करी और मोबाईल लूट की घटनाओं में जेल जा चुके है। दोनो अभियुक्तों द्वारा साल 2023 में इन्दिरानगर, बसंतबिहार क्षेत्र में भी मोबाइल लूट की घटना को अंजाम दिया गया था, जिसमें पुलिस द्वारा उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था तथा कुछ दिन पूर्व ही दोनो अभियुक्त जेल से बाहर आये थे।

Related posts

जानिए देहरादून में बिना मास्क बाजार जाने पर कितना हुआ जुर्माना

doonprimenews

ऋषिपर्णा सभागार कलेक्ट्रेट में आयोजित जनसुनवाई कार्यक्रम में जिलाधिकारी सोनिका ने लिया भाग, सुनी जनमानस की समस्याएं, संबंधित अधिकारियों को दिए समस्याओं को समयबद्धता से निस्तारित करने के निर्देश

doonprimenews

यहाँ सड़क हादसे में दो अलग-अलग वाहन दुर्घटनाग्रस्त, 09 लोग घायल 01 की मृत्यु

doonprimenews

Leave a Comment