Doon Prime News
dehradun

Eid-ul -Adha :140किलो का सुल्तान (बकरा )पूरी मंडी में बिका सबसे महंगा,पौने दो लाख है कीमत, डाइट जान आप भी रह जाएंगे हैरान

बाजारों में ईद को लेकर लोगों में काफी उत्साह नजर आ रहा है और ईद-उल-अजहा यानी बकरीद के लिए बाजार में खरीदारी भी तेज हो गई है। गुरुवार को बकरीद पर बकरों की कुर्बानी की तैयारियों में लोग जुट गए हैं। शहर में निरंजनपुर, हरिद्वार बाईपास, रायपुर समेत विभिन्न क्षेत्रों में बकरों की मंडी सजी है। जहां उत्तर प्रदेश के सहारनपुर, नजीबाबाद, मिर्जापुर समेत विभिन्न जिलों से बकरे लाए गए हैं।


जी हाँ,मंगलवार को भी हरिद्वार बाईपास में सजी मंडी में 20 हजार से लेकर पौने दो लाख तक के बकरे बिके। सहारनपुर से लाया गया पंजाब नस्ल का 140 किलो का सुल्तान (बकरा) पूरी मंडी में सबसे महंगा बिका। जिसको एक लाख, 80 हजार रुपये में देहरादून के राशिद ने खरीदा।


वहीं सहारनपुर के ननौता निवासी गुलफाम ने बताया कि वह इस बार 100 बकरे लाए थे, जिसमें से लगभग सभी बिक गए हैं। जिसमें से 140 किलो का सात साल का सुल्तान सबसे महंगा एक लाख, 80 हजार में बिका है। गुलफाम ने बताया कि दो किलो दूध, 100 ग्राम बादाम, मक्का-बाजरा व हरा चारा हर दिन सुल्तान की डाइट में शामिल है।


तो दूसरी ओर पिछले 16 साल से बकरे लेकर आने वाले मिर्जापुर के साजिद के सभी 55 बकरे मंडी में बिक गए। साजिद काफी खुश थे। उन्होंने बताया कि 80 किलो का राणा 75 हजार, जबकि 10 महीने का 85 किलो का शेरखान 90 हजार रुपये में बिका। अन्य 53 बकरे 20 से 40 हजार के बीच में बिके। उन्होंने बताया कि इस बार बाजार बीते वर्ष के मुकाबले दो से तीन हजार रुपये डाउन है।


बता दें की ऑल इंडिया मुस्लिम जमात के प्रदेश अध्यक्ष व नाएब सुन्नी शहर काजी सैयद अशरफ हुसैन कादरी ने गुरुवार को ईद-उल-अजहा पर कुर्बानी देते समय सरकारी दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन करने को कहा है। उन्होंने कुर्बान किए जानवरों की तस्वीर इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित न करने की अपील की है।

यह भी पढ़े –*Weather Update- आज मौसम को देखते हुए ऑरेंज किया गया जारी, भूस्खलन का खतरा भी है बना हुआ*


मंगलवार को बयान जारी कर उन्होंने कहा कि मौजूदा स्थिति को देखते हुए ये जरूरी है कि मुसलमान जानवरों की कुर्बानी देते समय एहतियाती कदम उठाएं। उन्होंने अपील करते हुए कहा कि प्रतिबंधित पशु की कुर्बानी कतई न करें। उन्होंने सभी को साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखने की सलाह दी है।

Related posts

Dehradun Bar Association :अध्यक्ष पद पर अनिल शर्मा ने किया कब्जा,286वोटों से राजीव शर्मा को दी मात

doonprimenews

बदलते मौसम से हो जाईये सावधान जानिए कैसे रख सकते है सेहत का ख्याल

doonprimenews

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के खिलाफ डीएस राणा ने धारा चौकी में दी तहरीर, जानें क्या है पूरा मामला

doonprimenews

Leave a Comment