Doon Prime News
dehradun

Dehradun :’मेरी माटी मेरा देश ‘अभियान के तहत वीरों को नमन कार्यक्रम का गुच्चू पानी में किया आयोजन, सीएम धामी ने वीरों को किया नमन

‘मेरी माटी मेरा देश’ अभियान के तहत उत्तराखंड ग्राम्य विकास विभाग की ओर से गुच्चु पानी में आज वीरों को नमन कार्यक्रम का आयोजन किया गया । जिसमें मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी, शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल शामिल हुए और उन्होंने सैन्य परिवारों को सम्मानित किया। साथ ही बलिदानियों की याद में पौधरोपण भी किया।


कार्यक्रम में सीएम धामी ने कहा कि भाजपा की केंद्र और राज्य सरकार द्वारा सेना और सैनिकों के सम्मान में विभिन्न कार्य किए जा रहे हैं। उन्होंने देश के लिए बलिदान देने वाले वीरों को नमन किया और कहा कि बलिदानियों के परिवारों का त्याग भी सर्वोच्च है। भाजपा हमेशा सैनिकों सम्मान में न्योछावर रहती है।


आपको बता दें की मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम भी इसी तर्ज पर किया जा रहा है। विभिन्न विभागों और संस्थाओं की ओर से देशभक्ति के कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।स्वतंत्रता दिवस की अग्रिम शुभकामनाएं देते हुए सीएम ने कहा कि सेना के वीर जवानों से ही सीमाएं सुरक्षित हैं। उनके त्याग और बलिदान से देशवासियों के भीतर राष्ट्रभक्ति का जज्बा उत्पन्न होता है। उन्होंने इस दौरान सरकारी उपलब्धियां भी गिनाईं।

यह भी पढ़े –*Uttarakhand :निवेशक सम्मेलन के लिए नीतियाँ तैयार करने का काम लगभग हुआ पूरा,अगली कैबिनेट बैठक में इन तीन नीतियों पर लगेगी मुहर*


वीरांगनाओं की प्रोत्साहन राशि, वीरता पदक पुरस्कार की राशि, अनुदान राशि, पेंशन आदि में वृद्धि करने के साथ ही सैनिकों के कल्याण के लिए विभिन्न कार्य किए जा रहे हैं।

Related posts

जानिए देहरादून में बिना मास्क बाजार जाने पर कितना हुआ जुर्माना

doonprimenews

उत्तराखंड : देहरादून सहित तीन जिलों में ऑरेंज अलर्ट । जानिए मौसम का हाल ।

doonprimenews

जमीला उर्फ पूजा शर्मा: दुष्कर्म के झूठे आरोपों में फंसाने वाली महिला , कारनामे पढ़कर रह जाएंगे हैरान

doonprimenews

Leave a Comment