Doon Prime News
dehradun

Dehradun :दून विश्वविद्यालय में अक्टूबर से होगी सुपर -39 कोचिंग की शुरुआत, यहाँ जाने तिथि समेत पूरी जानकारी

दून विश्वविद्यालय में सिविल सेवाओं की परीक्षाओं की तैयारी के लिए सुपर-39 कोचिंग अक्तूबर से शुरू होने जा रही है । इसके लिए शुक्रवार को विवि में सुपर-39 केंद्र की विधिवत शुरुआत से पूर्व संभावित छात्रों के लिए ओरिएंटेशन कार्यक्रम संचालित किया गया।बता दें की सुपर-39 कोचिंग के लिए विवि की वेबसाइट पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन किया जाएगा। अगर 39 से ज्यादा आवेदन होते हैं तो स्क्रीन टेस्ट के आधार पर 39 छात्रों का चयन किया जाएगा। इसकी फीस और रजिस्ट्रेशन की तिथि राजभवन की ओर से ही तय की जाएगी।

दरअसल,दून विवि की कुलपति प्रो सुरेखा डंगवाल ने जानकारी दी की राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल (सेनि) गुरमीत सिंह के निर्देश पर विवि में सुपर-39 कोचिंग की शुरुआत की जा रही है। विवि का यह केंद्र विवि के साथ ही अन्य छात्रों का भी मार्गदर्शन करेगा। जो छात्र सिविल सेवा परीक्षाओं की तैयारी करना चाहते हैं उनके लिए हम विवि में ऐसे वातावरण का निर्माण करने के लिए काम कर रहे हैं। यहां युवाओं को अपने व्यक्तित्व के अनुरूप प्रतिभा प्रदर्शन के अवसर मिलेंगे।

वहीं प्रयास आईएएस स्टडी सर्किल देहरादून के निदेशक डॉ. सुशील कुमार सिंह ने बताया, सिविल सेवा परीक्षाओं की तैयारी पर खर्च होने वाला समय व धन कोई व्यय नहीं है, यह एक तरह का निवेश है। इसका हमें जीवन में आगे चलकर निश्चित रूप से लाभ मिलता है। सिविल सेवा परीक्षा एक प्रकार की परीक्षा न होकर एक मिशन है, ऐसा सोचकर तैयारी करनी चाहिए।

यह भी पढ़े –*महाकाल के दरबार पहुंचे परिणीति –राघव। मंदिर में की पूजा–अर्चना । सितंबर में है राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा से शादी ।जानिए पूरी खबर ।*

विवि सुपर-39 सिविल सर्विसेज कोचिंग केंद्र के समन्वयक प्रो. आरपी ममगाईं ने कहा, विवि के इस केंद्र के संचालित होने से राज्य के युवाओं को अन्य शहरों में तैयारी के लिए जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। हम सुपर-39 मिशन के तहत बेहतर साधन उपलब्ध करवाएंगे। कार्यक्रम का संचालन प्रो एचसी पुरोहित ने किया। इस अवसर पर उप कुलसचिव नरेंद्र लाल, डॉ. सविता कर्नाटक, डॉ. अरुण कुमार, डॉ. राशी मिश्रा, डॉ. राजेश भट्ट, डॉ. राहुल सक्सेना, डॉ. राकेश भट्ट सहित कई सिविल सेवा परीक्षाओं के आकांक्षी छात्र उपस्थित थे।

Related posts

बड़ी खबर :-सह प्रभारी पद से कांग्रेस कि दीपिका पांडेय ने दिया इस्तीफा

doonprimenews

दून विहार में हुई बारिश के कारण 8 परिवारों के घर क्षतिग्रस्त, कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी ने तुरंत प्रदान की आर्थिक सहायता

doonprimenews

प्रीतम सिंह ने विधायक पद से दिया इस्तीफा, विधानसभा अध्यक्ष ने किया स्वीकार

doonprimenews

Leave a Comment