Doon Prime News
dehradun

Dehradun :पिछले सात वर्षों से भर्ती परीक्षा शुरू होने का इंतजार कर रहे थे युवा, फूटा गुस्सा तो किया सचिवालय कूच

बड़ी खबर पिछले सात वर्षों से भर्ती परीक्षा शुरू होने का इंतजार कर रहे तकनीकी शिक्षा प्राप्त बेरोजगार युवाओं का गुस्सा फूटा। शुक्रवार को भारी वर्षा के बीच पहले उन्होंने परेड ग्राउंड के समीप धरना दिया और उसके बाद सचिवालय कूच किया।


दरअसल, उत्तराखंड संयुक्त कनिष्ठ अभियंता भर्ती 2015 में विज्ञप्ति जारी की गई। लगभग सात वर्ष बाद 2022 में परीक्षा आयोजित कराई गई। इस परीक्षा में विभिन्न विभागों के 776 पद सम्मिलित थे। यह भर्ती परीक्षा सात से 10 मई 2022 को आयोजित की गई।


बता दें की परीक्षा परिणाम 31 अगस्त 2022 को जारी किया गया व साक्षात्कार दिसंबर 2022 से लिए गए। लेकिन इसी बीच उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूकेएसएसएसस) की पटवारी भर्ती परीक्षा नकल व पेपरलीक प्रकरण के बाद विवादों में घिर गई। जांच हुई तो जेई भर्ती परीक्षा पर भी रोक लगा दी गई। बाद में इस परीक्षा में भी नकल की पुष्टि होने पर इस परीक्षा को निरस्त कर दिया गया।


वहीं उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने 10 मार्च 2023 को फिर से विज्ञप्ति जारी कर यह आश्वासन दिया कि उक्त भर्ती का पुनर्विज्ञापन अप्रैल माह, पुनपरीक्षा अगस्त माह में संपन्न कराई जाएगी, लेकिन आज तक पुनर्विज्ञापन के संबंध में कोई कार्रवाई नहीं की गई।

यह भी पढ़े –*Dehradun :यहाँ उफान पर आया नाला, तेज बहाव में बही इनोवा, मची चीख पुकार*


जानकारी मिली है कि पूर्व विज्ञापित पदों में भी कटौती की जा रही है, जिसके विरोध में समस्त तकनीकी छात्र- छात्राओं ने शुक्रवार दोपहर एक बजे परेड ग्राउंड से सचिवालय तक रैली का आयोजन किया गया। मांग की गई कि जल्द से जल्द सरकारी विभिन्न विभागों के 776 पदों की विज्ञप्ति जारी करें। इस मौके पर विकास कुमार, आरती शाह, नितिन कुमार, सुरेंद्र सिंह, संजय सिंह, संदीप, मनोज कुमार आदि मौजूद रहे।

Related posts

भाजपा जॉइन करने वालो का आंकडा 10 हजार पार होने वाला है

doonprimenews

Dehradun :उड़ीसा रेल हादसे पर सीएम धामी ने जताया गहरा दुख,घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करी, साथ ही चम्पावत में रोड शो समेत सभी कार्यक्रम किए निरस्त

doonprimenews

रात्रि चेकिंग का जायजा लेने प्राइवेट वाहन से निकले वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून, ड्यूटी के दौरान लापरवाह पाए जाने पर थाना प्रभारी, चौकी प्रभारी व 02 कांस्टेबलों को किया लाइन हाजिर।

doonprimenews

Leave a Comment