Doon Prime News
dehradun

Dehradun :भारतीय सैन्य विद्यालय में प्रवेश परीक्षा के लिए दिनांक हुई घोषित, जानिए कब और कहाँ आयोजित होगी परीक्षा

खबर राष्ट्रीय भारतीय सैन्य विद्यालय में प्रवेश के लिए परीक्षा का आयोजन दो दिसंबर को राजपुर रोड स्थित राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में किया जाएगा । प्रवेश के लिए सिर्फ वहीं छात्र आवेदन कर सकते हैं जिनके माता-पिता उत्तराखंड के निवासी हैं।


बता दें की मुख्य शिक्षा अधिकारी प्रदीप कुमार ने जानकारी दी कि अभ्यर्थी की आयु एक जुलाई 2023 को 11 साल छह महीने से कम और 13 वर्ष से ज्यादा नही होनी चाहिए। अभ्यर्थी का कक्षा सात पास होना जरूरी है। लिखित परीक्षा अंग्रेजी, गणित और सामान्य ज्ञान विषय पर आधारित होगी। इसमें पास होने वाले विद्यार्थी का ही इंटरव्यू और व्यक्तित्व परीक्षण होगा। उन्होंने बताया कि आवेदन पत्र राष्ट्रीय भारतीय सैन्य कॉलेज से ही मान्य होंगे। आवेदन पत्र 15 अक्टूबर शाम पांच बजे तक डाक से मयूर विहार स्थित मुख्य शिक्षा अधिकारी कार्यालय पर जमा कराना होगा।

यह भी पढ़े -*Doiwala:देहरादून से हल्द्वानी जा रही थी परिवहन निगम की बस, अचानक लगी आग, मचा हड़कंप*


वहीं मालदेवता के राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में छात्रों ने पहले सेमेस्टर में सीट बढ़ाने की मांग की। छात्रसंघ अध्यक्ष कुलदीप पंवार ने कहा, मालदेवता में ग्रामीण छात्रों के लिए राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय खोला गया था, लेकिन सीट फुल हो जाने के कारण कई छात्रों को प्रवेश नही मिल रहा है। उन्होंने महाविद्यालय की प्रधानाचार्या से बीए, बीएससी, बीकॉम के प्रत्येक विषय में 20-20 सीटें बढ़ाने की मांग की। इस दौरान छात्र नेता आदित्य कंडारी, रोहित पंवार, देवांग रोहिला, वरुण आदि मौजूद रहे।

Related posts

नशे के आदि दो अभियुक्त ने की वाहन की चोरी, पुलिस ने 24 घंटे में किया उनको जेल में बंद

doonprimenews

भाजपा जॉइन करने वालो का आंकडा 10 हजार पार होने वाला है

doonprimenews

SRHU :दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए राज्यपाल,644छात्र -छात्राओं को मिली डिग्री और मेडल

doonprimenews

Leave a Comment