Doon Prime News
dehradun crime

Dehradun Crime News: देहरादून में चोरों का तांडव, एक हफ्ते में 15 जगह किया हाथ साफ; पुलिस गश्त पर उठ रहे सवाल।

Dehradun Crime News देहरादून में चोरों का आतंक देखने को मिल रहा है। पिछले एक सप्ताह में 15 से अधिक चोरी की घटनाएं सामने आ चुकी हैं जिसमें पुलिस की ओर से मुकदमे दर्ज किए हैं। इसके अलावा कई ऐसी भी घटनाएं हैं जिनमें पुलिस की ओर से मुकदमे दर्ज नहीं किए गए। इन चोरियों से पुलिस पर लगातार सवाल उठ रहे हैं।

नगर में बढ़ती चोरियों ने आमजन की नींद उड़ा दी है। स्थिति यह है कि लोग मकान थोड़ी देर के लिए बंद करके जा रहे हैं तो पीछे से चोर सामान चुराकर फरार हो जाते हैं। कुछ ही दिनों में चोरी की कई घटनाएं हो चुकी हैं। रात को छोड़ चोर दिन दहाड़े भी चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। इससे पुलिस की गश्त पर भी सवाल उठ रहे हैं।पिछले एक सप्ताह में 15 से अधिक चोरी की घटनाएं सामने आ चुकी हैं, जिसमें पुलिस की ओर से मुकदमे दर्ज किए हैं। इसके अलावा कई ऐसी भी घटनाएं हैं जिनमें पुलिस की ओर से मुकदमे दर्ज नहीं किए गए। तीन दिन पहले ही राजपुर क्षेत्र में डीआइटी के प्रोफेसर दोपहर को दवाई लेने के लिए गए तो चोरों ने दिनदहाड़े घर में घुसकर नकदी व गहने चुरा लिए। हालांकि इस मामले में पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस की मानें तो थानों में फोर्स की कमी के चलते रात्रि गश्त प्रभावित हो रही है। एक ही चीता दिन व रात को ड्यूटी कर रही है, ऐसे में कोई बड़ी घटना होने पर ही वह घटनास्थल पर पहुंचते हैं। शहर के अधिकतर क्षेत्रों में तो रात्रि गश्त हो ही नहीं रही है। ऐसे में चोरों के हौंसले पूरी तरह से बुलंद हैं। रात के समय घूमने वाले नशेड़ियों के हाल यह हैं कि उनके हाथ जो भी सामान लगे वह चुराकर ले जाते हैं।चोरों ने अति व्यस्त गांधी रोड स्थित गौरव होटल के बेसमेंट से जनरेटर की दो बैटरियां चोरी कर ली। शिकायतकर्ता दीपक चंद्र निवासी राजीव नगर ने बताया कि वह होटल के जनरल मैनेजर हैं। 30 नवंबर की रात को तीन महिलाओं ने दो बैटरी चोरी कर ली। सीसीटीवी में वह चोरी करते देखे गए हैं। इस मामले में शहर कोतवाली पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

वसंत विहार क्षेत्र में चाय बगान के सर्वेंट क्वाटर में रहने वाले व्यक्ति के ताले तोड़कर कुछ लोग नकदी लेकर फरार हो गए। रजत कुमार निवासी पीतांबरपुर लाइन आरकेडिया ने पुलिस को बताया कि वह चाय कंपनी के सर्वेंट क्वाटर में रहते हैं। 28 नवंबर को उनके घर पर कुछ लोग घुसे और घर का सामान बाहर फेंककर आलमारी में रखे 40 हजार रुपये चुरा लिए। वसंत विहार थाना पुलिस ने आरोपितों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Related posts

पुलिस के लिए सिरदर्द बन चुका था यूपी -बिहार का कुख्यात अपराधी, चोरी की वाहनों से कर रहा था शराब तस्करी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

doonprimenews

Dehradun Breaking- जंगल में ट्रैकिंग के दौरान 05 लोग भटके रास्ता, ऐसे बचाई गई जान, देर रात चलाया गया सर्च ऑपरेशन

doonprimenews

अपराधियों के मंसूबों को विफल करती दून पुलिस , 12 घंटे के अंदर किया खुलासा।

doonprimenews

Leave a Comment