Doon Prime News
dehradun

श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय में सांस्कृतिक सप्ताह का हुआ रंगारंग समापन, छात्रों ने बढ़ -चढ़कर किया प्रतिभाग, देखें तस्वीरें


सांस्कृतिक गतिविधियों से जुड़ने से बढ़ता है आत्मविश्वास: कुलपति
श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय में एक सप्ताह से चल रहे सांस्कृतिक सप्ताह का आज भव्य समापन हुआ। प्रतियोगिता में प्रतिभागियों ने बढ़-चढ़कर प्रतिभाग किया। वहीं विद्यार्थियों की प्रस्तुति ने उपस्थित सभी लोगों को मंत्रमुग्ध कर लिया।


श्री गुरु राम राय विश्वविद्यालय में शुक्रवार को सांस्कृतिक सप्ताह के अंतिम दिन एकल व समूह दो श्रेणियों में नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन किया । प्रतियोगिता में विश्वविद्यालय के सभी स्कूलों के विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर प्रतिभाग किया। प्रतियोगिता के मुख्य अतिथि विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफ़ेसर यूएस रावत एवं कुलसचिव डॉ अजय कुमार खंडूरी रहे।


कार्यक्रम की शुरुआत विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफ़ेसर यू एस रावत ने की। उपस्थित छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि इस प्रकार की प्रतियोगिताएं विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास के लिए आवश्यक है। शिक्षा के साथ-साथ सांस्कृतिक गतिविधियों में प्रतिभाग करने से विद्यार्थियों का आत्मविश्वास बढ़ता है तथा वे अपनी संस्कृति से भी जुड़े रहते हैं, वही विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ अजय कुमार खंडूरी ने विद्यार्थियों को सांस्कृतिक प्रतियोगिताओं में बढ़-चढ़कर प्रतिभाग करने के लिए प्रेरित किया।


नृत्य प्रतियोगिता का संचालन डॉक्टर अनुजा रोहिल्ला, डॉक्टर सविता पी पाटील, डॉक्टर मंजूषा त्यागी और डॉक्टर नरेंद्र ने किया।
इसके निर्णायक मंडल में डॉ प्रियंका बनकोटी, डॉक्टर कंचन जोशी और डॉ अनुराधा वर्मा रहे, वही प्रतियोगिता के विजेताओं में एकल नृत्य प्रतियोगिता में प्रथम स्थान मेडिकल कॉलेज की गीतांजलि शाह को वही द्वितीय स्थान स्कूल ऑफ यूमैनिटीज एंड सोशल साइंस के सौरभ को प्राप्त हुआ समूह नृत्य में प्रतियोगिता में प्रथम स्थान नर्सिंग, द्वितीय स्कूल ऑफ़ एग्रीकल्चर, वहीं तृतीय स्थान स्कूल ऑफ़ बेसिक एंड अप्लाइड साइंस को मिला।


इस अवसर पर विश्वविद्यालय की शैक्षिक समन्वयक डॉ मालविका कांडपाल ने पूरे सप्ताह आयोजित हुए सभी कार्यक्रमों के संयोजक को शुभकामनाएं देते हुए विजेता प्रतिभागियों के भावी भविष्य की मंगल कामना की। कार्यक्रम में सभी स्कूलों के संकाय अध्यक्ष विभागों के विभागाध्यक्ष और साथ ही शिक्षक और सैकड़ों छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

Related posts

Uttarakhand Breaking- इस मेडिकल कॉलेज की निर्माणाधीन बिल्डिंग होगी ध्वस्त, मानकों में फेल, निर्माण कंपनी के लिए यह फरमान

doonprimenews

PWD के अनुपयोगी पुलों को पर्यटन सुविधाओं के रूप में विकसित करने का निर्णय , ये हैं प्लान

doonprimenews

Dehradun :नशा मुक्ति केंद्र में अचानक तबियत बिगड़ने से हुई सहारनपुर के युवक की मौत,जांच में जुटी पुलिस

doonprimenews

Leave a Comment