Doon Prime News
dehradun

सीएम धामी ने किया ऐलान,जुलाई तक समान नागरिक संहिता का ड्राफ्ट तैयार करने का लक्ष्य,30प्रतिशत डेटा हुआ तैयार

खबर देहरादून से जहाँ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने समान नागरिक संहिता का ड्राफ्ट जुलाई महीने तक तैयार होने की संभावना जताई है। सीएम के इस एलान के बाद विशेषज्ञ समिति ने ड्राफ्ट बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। जस्टिस रंजना प्रकाश देसाई (सेनि.) की अध्यक्षता में गठित विशेषज्ञ समिति अभी तक अलग-अलग चरणों में कई काम निपटा चुकी है।


आपको बता दें की समिति ने सबसे पहले सुझाव लेने का अभियान चलाया था। ऑनलाइन और ऑफलाइन माध्यम से सुझाव मांगने के अलावा समिति ने पूरे प्रदेश का दौरा कर लोगों से सुझाव लिए थे। इस बीच समिति का कार्यकाल भी छह महीने बढ़ाकर इसे 27 मई तक कर दिया था।


दरअसल,समिति के पास जो बड़ी तादाद में जो सुझाव पहुंचे हैं, उनके आंकड़े तैयार किए जा रहे हैं। समिति के सदस्य शत्रुघ्न सिंह के अनुसार , 30 प्रतिशत डेटा तैयार हो चुका है और शेष डेटा तैयार करने के लिए तेजी से काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ड्राफ्ट तैयार करने का काम भी शुरू हो गया है।

यह भी पढ़े -*Breaking- पैन को आधार से लिंक करने की तारीख बढ़ी आगे, जानिया अब कब तक कर सकते हैं पैन आधार लिंक*


वहीं समिति की कोशिश है कि मुख्यमंत्री की अपेक्षा के अनुरूप ड्राफ्ट तैयार कर लिया जाए। बता दें कि मुख्यमंत्री ने गैरसैंण में बजट सत्र के दौरान एलान किया था कि जुलाई माह तक ड्राफ्ट तैयार हो जाएगा। उनका कहना था कि उत्तराखंड देश का पहला राज्य होगा, जहां समान नागरिक संहिता लागू होगी।

Related posts

Dehradun :आज से उत्तराखंड के तीन दिवसीय भ्रमण पर पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद,गढ़ीकैंट में करेंगे डॉ.भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण

doonprimenews

Car accident :विकासनगर से हिमाचल प्रदेश जा रही थी कार, टोंस नदी में गिरी, चार लोगों की मौत

doonprimenews

डोईवाला क्षेत्रांतर्गत हुई 05 लाख ₹ की टप्पेबाजी की घटना का डोईवाला पुलिस ने किया अनावरण, एक अभियुक्त को किया गिरफ्तार

doonprimenews

Leave a Comment