Doon Prime News
dehradun

कोर्ट के दरवाजे पर अधिवक्ता की असिस्टेंट तोडा दम , लेकिन किसी ने भी नहीं ली उसकी सुध

माँ भाई ने की हत्या

देहरादून में एक अधिवक्ता की असिस्टेंट ने एसीजेएम न्यायालय से निकलते ही दरवाजे पर दम तोड़ दिया। अधिवक्ता की सहायक बेहोश हालात में काफी देर तक दरवाजे पर पड़ी रही, लेकिन किसी कर्मचारी या अधिकारी ने उसकी सुध लेने की जहमत तक नहीं उठाई। आधे घंटे के बाद उसकी मौत हो गई, जिससे वकीलों ने न्यायिक अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ़ आक्रोश फैल गया।

घटना मंगलवार दोपहर की बताई जा रही है। बार एसोसिएशन देहरादून के सचिव अनिल शर्मा चीनी ने बताया कि खुड़बुड़ा मोहल्ले वाली रूपा 30 वर्षीय कचहरी परिसर में अधिवक्ता जाहिद के पास काम करती थी। बीते आठ सालों से वह उनकी सहायक थी और विधि की पढ़ाई भी कर रही थी।

बताया कि रूपा मंगलवार को एसीजेएम तृतीय की कोर्ट में किसी काम से गई थी। वहाँ से निकलने वकत अचानक वह दरवाजे पर गिर गई। बकौल अनिल शर्मा काफी देर तक वह वहाँ पड़ी रही। लेकिन किसी कर्मचारी अन्य न्यायिक अधिकारी ने उसे देखा तक नहीं। कुछ देर बाद जब वहाँ अन्य अधिवक्ता पहुंचे तो उन्होंने एंबुलेंस बुलाई और रूपा को अस्पताल लेकर पहुंचे, लेकिन अस्पताल में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उनकी मौत की वजह डॉक्टरों ने हार्ट अटैक बताई।

ध्यान देते तो शायद बच जाती रूपा
सचिन ने बताया की न्यायिक अधिकारी और कर्मचारियों का यह अमानवीय कृत्य था। यदि वह उस वक्त ध्यान देते तो शायद रूपा की जान बच जाती। उधर, मौके पर मौजूद लोगों के मुताबिक अधिवक्ता की असिस्टेंट करीबन आधे घंटे तक कोर्ट के दरवाजे पर ही पड़ी रही। इस दौरान कोर्ट में कामकाज होता रहा और मौजूदा न्यायिक अधिकारियों और कर्मचारियों ने इसे अनदेखा कर दिया।

यह भी पढ़े – Janhvi Kapoor In The Kapil Sharma Show- ‘द कपिल शर्मा शो’ में आने के लिए काफी एक्साइटेड थीं जान्हवी कपूर, अपनी आने वाली फिल्म ‘मिली’ का प्रमोशन कर रही हैं जान्हवी

उधर, रूपा की मौत और न्यायिक अफसरों और कर्मियो की अनदेखी से खावा होकर बार एसोसिएशन ने एसीजेएम तृतीय की कोर्ट के बहिष्कार की घोषणा की। बार एसोसिएशन की घोषणा का कचहरी के सभी वकीलों ने समर्थन दिया। इसके बाद एसीजेएम तृतीय की कोर्ट में बुधवार को कोई काम नहीं होने दिया गया। इसलिए नाराज होकर बार एसोसिएशन की ओर से जिला जज को भी मजिस्ट्रेट को हटाने की मांग की गई।

Related posts

ब्याज की डायरी ने किया वृद्धा की मौत का पर्दाफाश, युवती ने पैसे के लेनदेन में अपने दोस्त से कराई थी हत्या।

doonprimenews

देहरादून से चाइना बॉर्डर तक बनेंगी दो सड़के , मिली मंजूरी

doonprimenews

देहरादून पुलिस ने किया स्पा सेंटर की आड़ में चल रहे अनैतिक देह व्यापार का पर्दाफाश , महिला मैनेजर और  एक पुरुष को किया गिरफ्तार

doonprimenews

Leave a Comment