Doon Prime News
uttarakhand dehradun

देहरादून न्यूज़: वर्दी में रील बनवाना पुलिसकर्मियों को पड़ेगा महंगा, आईजी ने दी सख्त कार्रवाई की चेतावनी

पुलिस मुख्यालय के सख्त निर्देश के बावजूद वर्दी में कई पुलिसकर्मी ड्यूटी के दौरान रील बनाकर इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित कर रहे हैं. गढ़वाल परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक करन सिंह नगन्याल ने ऐसे पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिये हैं. आईजी नागन्याल ने कहा कि यह बेहद आपत्तिजनक है. उन्होंने सभी पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को पुलिस मुख्यालय के निर्देशों का पूरी तरह से पालन करने का निर्देश दिया। पुलिस मुख्यालय के सख्त निर्देशों के बावजूद, वर्दी में कई पुलिसकर्मी ड्यूटी के दौरान रील बनाकर इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित कर रहे हैं। गढ़वाल परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक करन सिंह नगन्याल ने ऐसे पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिये हैं. आईजी नागन्याल ने कहा कि यह बेहद आपत्तिजनक है. उन्होंने सभी पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को पुलिस मुख्यालय के निर्देशों का पूरी तरह से पालन करने के निर्देश दिये हैं. शुक्रवार को आईजी गढ़वाल नागन्याल ने एसएसपी अजय सिंह के साथ रेसकोर्स स्थित रिजर्व पुलिस लाइन का वार्षिक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने परेड की सलामी ली. शस्त्रागार के निरीक्षण के दौरान आईजी ने हथियारों की साफ-सफाई एवं मरम्मत पर विशेष ध्यान देने को कहा तथा सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को नियमित रूप से हथियारों का रख-रखाव करने का निर्देश दिया. स्टोर कार्यालय के निरीक्षण के दौरान एंटी-रॉयड डिवाइस, बुलेट प्रूफ जैकेट समेत अन्य सामानों की जानकारी ली. आईजी ने कर्मचारियों के लिए तैयार किये गये अत्याधुनिक रेस्टोरेंट की सराहना करते हुए जवानों के साथ लंच किया. उन्होंने वहां पुलिसकर्मियों के लिए आयोजित स्वास्थ्य जांच शिविर का भी जायजा लिया. उन्होंने पुलिसकर्मियों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करते हुए उनके लिए समय-समय पर स्वास्थ्य जांच शिविर आयोजित करने और प्रत्येक पुलिसकर्मी के लिए वार्षिक स्वास्थ्य जांच कराना अनिवार्य करने का सुझाव दिया।

यह भी पढ़े- उत्‍तराखंड में बार्डर सील, पैरामिलिट्री फोर्स ने संभाली कमान; ड्रोन से की जा रही निगरानी

आईजी ने फायरिंग का अभ्यास करते हुए अधीनस्थों को समय-समय पर फायरिंग अभ्यास करने के निर्देश दिए। ये भी दिए दिशा-निर्देश सभी थाना प्रभारी अपने-अपने थाने में लंबित विवेचनाओं का समय से निस्तारण करें; जांचों को अनावश्यक रूप से लंबित न रखा जाए। सड़कों पर अस्थाई अतिक्रमण के कारण सड़क दुर्घटनाओं की आशंका बनी रहती है। सभी थाना प्रभारी अपने क्षेत्र में सड़कों पर अस्थाई अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई करें। – सभी पुलिसकर्मी भी यातायात नियमों का पालन करें।

Related posts

Big Breaking- मसूरी तथा देहरादून के क्षेत्र में सेक्स रैकेट चलाने वाले पति-पत्नी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, दो महिलाओं को भी किया रेस्क्यू

doonprimenews

मसूरी के बाद देहरादून में शुरू हुई फिल्म मसूरी बॉयज की शूटिंग, दोस्ती पर आधारित है फिल्म

doonprimenews

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस को मिला नया अध्यक्ष, शशि थरूर को हराकर मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) बने नए अध्यक्ष

doonprimenews

Leave a Comment