Doon Prime News
uttarakhand

सीएम धामी ने भाजपा के संकल्प पत्र को बताया ऐतिहासिक, कहा- पहाड़ी क्षेत्रों के विकास को इसमें जगह मिलना उत्तराखंड के लिए वरदान

सीएम धामी ने बीजेपी के घोषणा पत्र को लेकर आज पीसी की। जिसमें उन्होंने इसके बारे में बताया। सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में विकसित बनाने संकल्प पत्र जारी किया गया है इससे पहले जितने भी संकल्प लिए गए थे वो सभी पूरे किए गए और लोकसभा चुनाव 2024 के लिए संकल्प पत्र जारी किया गया है वो मोदी की गारंटी है जिसमें उद्योग गरीब और समाज के हर एक व्यक्ति को जारी किया गया है।

भाजपा के संकल्प पत्र को बताया ऐतिहासिक

सीएम धामी ने भाजपा के संकल्प पत्र को ऐतिहासिक बताया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने उत्तराखंड की जनता के सामने जो संकल्प पत्र रखा था जिसमें यूसीसी लागू करने की बात कही गई थी। चुनाव जीतने के बाद यूसीसी कानून को लागू कराया जाएगा। जबकि यूसीसी की आवश्यकता को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसे पूरे देश में लागू करने के लिए संकल्प पत्र में इसको जगह दी है।

यह भी पढ़े : चुनाव आचार संहिता के बीच उत्तराखंड परिवहन निगम की बस में शराब तस्करी का मामला सामने आया

सीएम धामी ने बीजेपी के घोषणा पत्र को लेकर की पीसी

बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के जन्मोत्सव पर भाजपा ने अपना संकल्प पत्र जारी किया। क्योंकि बाबा साहब ने जो सपना देखा था उसी के अनुरूप देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में काम कर रहे हैं।

देश में सबसे पहले उत्तराखंड हमारी सरकार ने कड़ा नकल कानून बनाया है जिसे पूरे देश में लागू करने की बात संकल्प पत्र में कही गई है।

एक जिला एक उत्पाद योजना का भी लक्ष्य संकल्प पत्र में रखा गया है जिसे उत्तराखंड सरकार पहले से राज्य में चला रही हैं।

उच्च कानून में नागरिकता देने का जो का विधान दिया है उसके तहत बंगाल के पीड़ित लोगों को उत्तराखंड के किच्छा दिनेशपुर जैसे क्षेत्रों में फायदा मिलेगा।

राज्य में विश्वनाथ कॉरिडोर बनाया जाएगा जबकि धार्मिक स्थलों पर अन्य कॉरिडोर भी बनाए जाने हैं जिससे कनेक्टिविटी बेहतर हो पाएगी।

संकल्प पत्र में वेडिंग इंडिया जैसे कार्यक्रम को भी जगह दी गई है जिसके लिए सबसे अच्छा स्थान देवभूमि उत्तराखंड है इस योजना से करीब कल्याण की गारंटी भी दी जा सकेगी।

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत चार करोड़ मकान गरीबों को दिए गए हैं जबकि अगले पांच सालों में तीन करोड़ मकान देने के लक्ष्य रखा गया है।

मुद्रा योजना के तहत लोन की सीमा 10 लाख से बढ़कर 20 लाख तक किया जाने का प्रावधान किया जाएगा जबकि किसानों को किसान सम्मान निधि का लाभ जारी रहेगा।

संकल्प पत्र में देश के हर नागरिक को अच्छी शिक्षा प्राप्त करने का बल अधिकार देगा और भारत को तीसरी इकोनामी बनाने का भी संकल्प लिया गया है।

खिलाड़ियों और युवाओं के लिए संकल्प पत्र में विशेष रूप से जगह दी गई है जिससे युवा और खिलाड़ियों को प्रोत्साहन दिया जा सकेगा और महिला सशक्तिकरण के लिए 3 करोड़ लखपति दीदी बनाने की योजना है।

22 जनवरी को रामलाल के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को राम उत्सव के रूप में मनाया जाएगा।

देश की सीमाओं पर सड़के बनाई जा रही है और इन्फ्रास्ट्रक्चर को मजबूत किया जा रहा है और सशस्त्र बलों को आधुनिक हथियार दिए गए हैं और आगे भी बेहतर किया जाएगा।

आदिवासियों को भी लाभार्थी योजनाओं से जोड़ा जाएगा जबकि ट्रांसजेंडर को आयुष्मान भारत योजना का लाभ दिया।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पर पलटवार करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि अपनी रैली में प्रियंका गांधी ने कहा की उनकी सरकार बनेगी तो नकल विरोधी कानून लागू किया जाएगा जबकि हम इस कानून को पहले ही लागू कर चुके हैं।

Related posts

Uttarakhand Investor Summit: चार जोन में बांटा एफआरआई, ग्राउंड में बसाया ‘छोटा शहर’, बिना पास के प्रवेश नहीं। जानिए पूरी खबर।

doonprimenews

विजय दिवस के अवसर पर सीएम धामी ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि,साथ ही सैन्य परिवारों को दी निशुल्क यात्रा की सौगात

doonprimenews

Uttarakhand News- हरिद्वार बाईपास रोड पर ट्रैफिक में बाधा बन रहा मंदिर होगा शिफ्ट, लोनिवि एनएच खंड ने मंदिर को हटाने की कार्रवाई की शुरू

doonprimenews

Leave a Comment