Doon Prime News
champawat

Uttarakhand :मैदानी जिलों के साथ ही अब पहाड़ों में पैर पसार रहा डेंगू, मामलों में लगातार हो रही बढ़ोतरी, चंपावत में छह मरीजों में हुई डेंगू की पुष्टि

खबर मैदानी जिलों के साथ ही पहाड़ों में डेंगू के मामले बढ़ रहे हैं। चंपावत जिले में पहली बार छह मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई है। अब तक 11 जिलों में डेंगू के 1544 मरीज मिले हैं। उत्तरकाशी व पिथौरागढ़ जिले में अभी तक डेंगू का कोई मामला नहीं मिला है।


बता दें की स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार शनिवार को आठ जिलों में डेंगू के 97 मामले सामने आए हैं। इसमें देहरादून जिले में 15, हरिद्वार में 29, नैनीताल में 19, पौड़ी में 19, ऊधमसिंह नगर में पांच, चंपावत में छह, चमोली में तीन, अल्मोड़ा में एक मरीज डेंगू पॉजिटिव मिला है।

यह भी पढ़े –*Uttarakhand:सरकार की कार्यप्रणाली पर उठे सवाल, हाईकोर्ट ने पूछा, कैसे एक ही व्यक्ति को आबाकरी आयुक्त और सचिव का दिया चार्ज?*


बता दें की प्रदेश में डेंगू मरीजों की संख्या 1544 पहुंच गई है। इसमें 1115 मरीज ठीक हो चुके हैं। जबकि देहरादून जिले में 13 व नैनीताल में डेंगू से एक मौत हुई है। वर्तमान में 415 डेंगू मरीजों इलाज के लिए अस्पतालों में भर्ती हैं।

Related posts

बड़ी खबर- बारिश बर्फबारी के बाद अब ऐसा रहेगा मौसम का हाल,मौसम विभाग ने दी जानकारी

doonprimenews

बारिश का कहर,चंपावत-टनकपुर हाईवे पर मलबे में फस गयी कार,बाल बाल बच गयी चालक की जान

doonprimenews

Breaking :चम्पावत जिले में तैनात एसडीएम हुए लापता,कमिश्नर कुमाऊँ ने डीएम चंपावत से साधा संपर्क

doonprimenews

Leave a Comment