Doon Prime News
uttarakhand

Breaking News- देहरादून एयरपोर्ट (Dehradun Airport) पर तस्करी का पहला मामला आया सामने, प्राइवेट पार्ट में आधा किलो सोना छिपाकर ला रहा था व्यक्ति

देहरादून से बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है. जहां सूत्रों के मुताबिक बता दे की Dubai से प्राइवेट पार्ट में छिपाकर सोना ला रहे तस्कर को Dehradun Airport पर CISF ने पकड़ लिया। उसके पास से आधा किलो सोना मिला है जिसकी कीमत करीब 27 lakh रुपये आंकी जा रही है। हालांकि, Airport पर उतरते ही कस्टम की टीम ने उसे हिरासत में ले लिया।

आपको बता दें कि यह घटना सोमवार की है। Dubai से Via Lucknow की फ्लाइट के जरिये दून आ रहे व्यक्ति के बारे में संबंधित एजेंसियों से सुरक्षा अधिकारियों को E-Mail मिली थी। इसमें एक व्यक्ति के सोना लाए जाने की सूचना दी गई।

जिसके बाद तुरंत ही फ्लाइट के एयरपोर्रट पर लैंड होते ही एयरपोर्ट के सुरक्षाकर्मियों ने उस व्यक्ति को हिरासत में ले लिया। जांच में उसके पास से करीब 500 ग्राम सोना मिला। सुरक्षाकर्मियों ने Custom Officials को बुलाकर आरोपी को उनके हवाले कर दिया।

बताया जा रहा है कि जिसके बाद कस्टम की टीम ने व्यक्ति को बरेली से आई Director of Revenue Intelligence (DRI) की टीम को सौंप दिया। वही, Airport Director Prabhakar Mishra ने सोना इसकी पुष्टि की है। बता दे की Dehradun Airport के International न होने के कारण तस्कर Dubai से सोना लेकर पहले Lucknow पहुंचा। वहां से फ्लाइट बदलकर सोमवार शाम Dehradun Airport उतरा। वही, एयरपोर्ट पर बताया गया कि उस व्यक्ति ने प्राइवेट पार्ट (गुदा) में सोना छिपा रखा था।

तस्करी का पहला मामला देहरादून एयरपोर्ट पर आया सामने

बता दे की Dehradun Airport पर वर्ष 1982 से उड़ानों का संचालन हो रहा है। वर्ष 2006-07 में एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के बाद कई शहराें के लिए नई उड़ानें शुरू हुईं। लेकिन, अभी तक सोने की तस्करी का कोई भी मामला सामने नहीं आया था। यह पहला मामला है जब कोई व्यक्ति सोना तस्करी में पकड़ा गया है।

Related posts

उत्तराखंड STF का सराहनीय काम, पिछले 7 दिन में लौटाए लोगों के इतने लाख रुपए

doonprimenews

COVID UPDATE- प्रदेश मैं फिर से डराने लगा कोरोना का कहर, इतने मामले आए सामने, एक की हुई मौत।

doonprimenews

Fire In Apple Orchards- देवदार खत के सीमांत सैंज-तराणु पंचायत से जुड़े आसपास के खेडों में जंगल से फैली आग की चपेट में आने से 8 अन्य ग्रामीणों के से 8 अन्य ग्रामीणों के सेब (Apple) बगीचे जलकर हुए राख

doonprimenews

Leave a Comment