Doon Prime News
uttarakhand

बड़ी खबर: पहाड़ से मैदान तक भीषण गर्मी झेलने के लिए हो जाएं तैयार, मैदानों में धूलभरी आंधी चलने की भी चेतावनी

उत्तराखंड से एक बड़ी खबर सामने आ रही है खबर के मुताबिक बताया जा रहा है कि उत्तराखंड में पारा अब पहाड़ से मैदान तक बढ़ने लगा है। मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिनों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। इससे तापमान में और अधिक वृद्धि हो सकती है। हालांकि, कुछ पहाड़ी इलाकों में बादल छाने के साथ-साथ हल्की बारिश की भी संभावना है। वहीं, मैदानों में धूलभरी आंधी चलने की भी चेतावनी है।

वहीं,मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक अगले कुछ दिन मैदानी क्षेत्रों में पारा सामान्य से तीन से पांच डिग्री सेल्सियस तक अधिक बना रह सकता है। जबकि, पर्वतीय क्षेत्रों में 17 और 18 अप्रैल को कहीं-कहीं हल्की बौछारों और ओलावृष्टि की चेतावनी है। इसी के साथ उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, पिथौरागढ़ और बागेश्वर में हल्की बारिश के आसार हैं।

देहरादून में 36 डिग्री पार पहुंचा पारा
आपको बता दें कि राज्य में बीते कुछ दिनों से गरमी जोर पकड़ रही है। चटक धूप से लोगों के पसीने छूट रहे हैं। शुक्रवार को दून में अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस से भी अधिक दर्ज किया गया। वहीं, राज्य के पहाड़ी इलाकों में भी तापमान में वृद्धि हो रही है। पिछले 10 दिन के भीतर तापमान में छह डिग्री सेल्सियस से भी अधिक की वृद्धि दर्ज की जा चुकी है।

Related posts

Seema Haider :सीमा हैदर और सचिन की लव स्टोरी पर उत्तराखंड के सिंगर ने बनाया गाना,सोशल मीडिया पर छाया

doonprimenews

केदारनाथ धाम की यात्रा के लिए पंजीकरण पर अब 15 मई तक लगी रोक, अगले कुछ दिन मौसम खराब रहने के आसार।

doonprimenews

Lok Sabha Election 2024: उत्‍तराखंड की सभी पांच सीटों पर स्थिति साफ, मैदान में डटे 55 प्रत्याशी

doonprimenews

Leave a Comment