Doon Prime News
almora

अल्मोड़ा एनएचएम कर्मचारियों ने लिया होम आइसोलेशन में जाने का फैसला,जानिए क्या है कारण।

अल्मोड़ा एनएचएम विभाग ने लिया होम आइसोलेशन में जाने का फैसला,जानिए क्या है कारण। प्रदेशभर में एनएचएम कर्मचारी  सरकार से अपनी मांगों को मनवाने के लिए  पिछले कुछ दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं  लेकिन सरकार की ओर से कोई सकारात्मक  फैसला ना आने के बाद  अब  जनपद अल्मोड़ा के NHM कर्मियों द्वारा होम आइसोलेशन में जाने का फैसला लिया गया है ।
एनएचएम  कर्मचारी संगठन  अल्मोड़ा के द्वारा सूचित किया गया की जनपद अल्मोड़ा के एन एच. एम. सविदा कर्मचारियों द्वारा निम्न 4 सूत्रिय मांगों के निराकरण हेतु दिनांक 28.05.2021 काला फीता बाधकर अपना विरोध प्रदर्शन किया जा रहा था, परन्तु आतिथि तक एन०एच०एम० कार्मिकों की 9 सूत्रीय मांगों पर कोई भी सकारात्मक कार्यवाही न होने के कारण कार्मिकों द्वारा पूर्व में प्रस्तावित आन्दोलन के क्रम में 4 सूत्रीय मांगों हेतु दिनांक 03 जून 2021 से होम आईसोलेशन में जाने हेतु निर्णय लिया गया है।
यह भी पढ़ें- इन सरकारी नौकरी वालों को रिटायर होने के बाद भी कुछ लिखने से पहले लेनी होगी परमिशन,वरना नहीं मिलेगी पेंशन
1. एन.एच. एम. कर्मियों हेतु सुस्पष्ट सेवा नियमावली लागू की जाए। 2. राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन में संविदा के स्थान पर नियमित पदों का सृजन एनएच एम के अन्तर्गत कार्यरत

कार्मिकों हेतु एक्स कैडर (निसंवर्गीय) नियमित कर्मियों की भांति वेतन एवं 80 वर्ष तक विभाग में बनाये रखने हेतु नियमावली ।
3. भारत सरकार द्वारा अनुमोदित लॉयल्टी बोनस तत्काल प्रदान किये जाने हेतु आवश्यक कार्यवाही
 4. एन. एच एम के अन्तर्गत कार्यरत ऐसे कर्मी जिनके पद चिकित्सा स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण के संवर्गिय ढांचे में पूर्व से ही स्वीकृत है। एवं वर्तमान तक रिक्त हैं इन पदों पर वर्तमान / भविष्य में नियुक्ति प्रारम्भ होने की दशा में रिक्त पदों के सापेक्ष 50% पद एन.एच. एम. के अन्तर्गत कार्यरत ऐसे कर्मियों द्वारा जिनकी योग्यता तथा अनुभव पदों के अनुरूप हो को समायोजित कर भरा जायें।

 5. एन. एच. एम. के अन्तर्गत आउटसोर्स के माध्यम से नियुक्ति सम्बन्धि आदेशों को निरस्त किये जाने हेतु आवश्यक कार्यवाही।
फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,Share this story

Related posts

बड़ी खबर- बीजेपी ने जारी किया घोषणापत्र, किसानों से लेकर महिलाओं तो के लिए बढ़े एलान,यहां देखिए मुख्य बातें

doonprimenews

होम आइसोलेशन पे रह रहे मरीजों को भी है ब्लैक फंगस का खतरा,इन लोगों को विशेष ध्यान देने की जरूरत।

doonprimenews

सेल्फी लेना पड़ा महंगा, यहां उत्तर प्रदेश के तीन दोस्त सेल्फी लेने के चक्कर में गंगा नदी में बह गए

doonprimenews

Leave a Comment