Doon Prime News
tech

WhatsApp Update- व्हाट्सएप फिर लाया 3 धांसू फीचर्स के साथ बड़ा अपडेट, फीचर्स देख आप भी बोलेंगे मजा ही आ गया

WhatsApp का इस्तेमाल करोड़ों भारतीय करते हैं. ऐप एंड्रॉइड और आईओएस दोनों के लिए बहुत सारे फीचर पर काम कर रहा है. हर साल की तरह इस साल भी कई फीचर्स रोलआउट होंगे. प्लेटफॉर्म ओरिजनल फोटो क्वालिटी शेयर ऑप्शन और अन्य सुविधाओं पर काम कर रहा है, जो ऐप के बीटा संस्करण में दिखाई दे रहे हैं. WhatsApp पर बहुत जल्द 3 ऐसे फीचर्स आने वाले हैं, जो यूजर एक्सपीरियंस को बढ़ा देंगे.

ओरिजनल फोटो क्वालिटी

WhatsApp पर अभी तक हम फोटो शेयर करते हैं तो अच्छी कवालिटी में शेयर नहीं हो पाती है. लेकिन इस पर काम किया जा रहा है. एक ऐसा फीचर आने वाला है, जिससे हाई रिजॉल्यूशन वाली तस्वीरें उसी क्वालिटी में भेजी जा सकेंगी. मैसेजिंग ऐप कथित तौर पर किसी के साथ इमेज शेयर करने से पहले आपको क्वालिटी ऑप्शन देगा. अभी तक क्लियर नहीं है कि यह फीचर कब तक आएगा, लेकिन WaBetaInfo ने बताया है कि WhatsApp भविष्य के अपडेट में पेश करने की योजना बना रहा है.

मीडिया शेयरिंग लिमिट इंक्रीज

अभी तक WhatsApp पर एक बार में सिर्फ 30 तस्वीरें ही शेयर की जा सकती हैं. WhatsApp अब बीटा टेस्टर्स को कॉन्टैक्ट्स के साथ 100 इमेज तक शेयर करने देता है. WaBetaInfo के मुताबिक, जो लोग ऐप के बीटा वर्ज का उपयोग कर रहे हैं, वे एक बार में बहुत सारी तस्वीरें साझा कर सकते हैं. फीचर को लेटेस्ट एंड्रॉइड 2.23.4.3 बीटा अपडेट में देखा गया है. यानी आने वाले समय में यह फीचर आ सकता है.

चैट हिस्ट्री ट्रांसफर करना होगा आसान

WhatsApp आपको Google ड्राइव का उपयोग किए बिना चैट इतिहास को नए एंड्रॉइड फोन में ट्रांसफर करने की अनुमति देगा. क्यूआर कोड की मदद से आसानी से यूजर चैट ट्रांसफर कर सकेंगे. WabetaInfo द्वारा साझा किए गए स्क्रीनशॉट से पता चलता है कि लोगों को ऐप (नए फोन पर) में चैट ट्रांसफर सेक्शन को खोलना होगा और नए डिवाइस पर दिखाई देने वाले क्यूआर कोड को स्कैन करने के लिए पुराने फोन के कैमरे का उपयोग करना होगा.

Related posts

Facebook Search- अगर आप भी चलाते हैं फेसबुक तो गलती से भी फेसबुक पर यह नाम ना करें सर्च, वरना हो सकता है जेल

doonprimenews

क्या आप भी 10,000 से कम कीमत वाला स्मार्टफोन खरीदना चाहते हैं तो ये आपके लिए है, यहां देखे लिस्ट

doonprimenews

iQOO Z7 5G के लॉन्च से ही पहले इसकी कीमत का हो गया खुलासा, मिलेंगे ये फीचर्स

doonprimenews

Leave a Comment