Doon Prime News
tech

मार्केट में आ रही है Mercedes की धमाकेदार Electric Car, सिंगल चार्ज में भी जाएगी इतनी दूर।

Mercedes

Mercedes EV: German Luxury Car Maker Mercedes Benz इसी महीने में भारत में अपनी नई ईवी को पेश करने जा रही है। Media Reports के मुताबिक कंपनी नई ईक्यूएस 580 4मैटिक को 30 सितंबर को Launch कर सकती है। खास बात ये है कि इस सेडान ईवी को पूरी तरह से भारत में ही असेंबल किया जाएगा। इस कारण इसकी कीमत कम हो सकती है।


सूचना के मुताबिक Car में 107.8 kWh क्षमता का बैटरी पैक होगा जिससे Car को सिंगल चार्ज में 750 किलोमीटर तक चलाया जा सकेगा। इतनी ज्यादा रेंज होने के साथ ही इस कार में काफी ताकतवर मोटर भी दी गई है। Car में 516 बीएचपी और 856 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करने वाली मोटर होगी। कार में 4मैटिक सिस्टम भी होगा।


बता दें कि Car को स्पोर्टी लुक देने की कोशिश की गई है और इसी के साथ इसमें ब्लैक आउट ग्रिल को लगाया गया है। Car में शॉर्प एलईडी हेडलैंप यूनिट के अलावा फ्रेमलैस डोर, 19 इंच के अलॉय व्हील और फ्लश डोर हैंडल भी दिया गया है।
वहीं इस Car को कंपनी महाराष्ट्र के चाकन के प्लांट में बना सकती है। जिसके कारण इसकी कीमत आयात की जाने वाली कार के मुकाबले कम हो सकती है। अनुमान के मुताबिक इसकी एक्स शोरूम कीमत 1.80 करोड़ रुपये के आस-पास हो सकती है लेकिन Car की सही कीमत की जानकारी Launch के समय होगी।

आपको बता दें कि Company अब इलेक्ट्रिक कारों पर ही Focus कर रही है। इसके साथ ही कंपनी की कोशिश है कि भारत में ही लोकल लेवल पर कारों का उत्पादन किया जाए जिसका सीधा असर कार की कीमत पर होगा और इसका फायदा कंपनी के साथ ग्राहकों को भी होगा German Luxury Car Maker की नई ईवी का मुकाबला भारत में पोर्श, ऑडी की ईवी कारों से होगा। पोर्श की ओर से टेक्कन और ऑडी की ई-ट्रॉन के साथ मर्सिडीज की ईक्यूएस 580 4मैटिक मुकाबला करेगी।

Related posts

दमदार बैटरी और धमाकेदार डिजाइन के साथ पेश होगा iPhone 15।

doonprimenews

OnePlus ला रहा है अपना तगड़ी बैटरी वाला स्मार्टफोन , जो जल्द होगा लॉन्च

doonprimenews

Xiaomi 12 Pro के यूजर्स के लिए आया एक नया अपडेट , यहां देखे कैसे आप भी कर सकते हैं

doonprimenews

Leave a Comment