Doon Prime News
tech

Facebook users के लिए जरूरी अपडेट, फेसबुक बंद कर रहा है ये दो सेवाए।

Facebook

Facebook को लेकर बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है। बता दे की Social Media जायंट Facebook अपनी दो सर्विस को बंद करने वाला है। बताया जा रहा है की Facebook लोकेशन Best Feature Nearby Friends और Weather Alerts को बंद करने वाला है। Nearby Friends से User Facebook Friend की लोकेशन को ट्रैक और शेयर कर सकते हैं।

बता दे की वही जो Facebook दूसरी Service बंद कर रहा है वो Weather Alerts फीचर है। जिससे Users को मौसम की सुचना दी जाती है। खबर के मुताबिक बताया जा रहा है की Facebook द्वारा जो Notice जारी किया गया है उसके मुताबिक Nearby Friends और Weather Alerts Feature 31 मई 2022 के बाद काम नहीं करेंगे। 

Location History Download करने के लिए मिलेगा अधिक समय

Social Media Platform द्वारा ये भी कहा गया है कि Users ने जो Location History को शेयर किया है। उसे 1 अगस्त 2022 तक देखा और Download किया जा सकता है। Company द्वारा कहा गया है कि इसके बाद इसे Server से Delete कर दिया जाएगा।

वही, Facebook द्वारा ये भी बताया गया है कि ये इन Features के लिए ट्रैकिंग और लोकेशन की सुचना को Collect करना 31 मई 2022 से बंद कर देगा। इसका ये मतलब नहीं है कि Company Location की सुचना को Collect नहीं करेगी।

अभी भी Location History को Collect करेगा Facebook

Facebook द्वारा कहा गया कि Location History को दूसरे Features के लिए लगातार Collect किया जाएगा। हालांकि, Company ने साफ नहीं किया किन Features के लिए Location History को Collect किया जाएगा। दूसरे मेटा Platform Instagram User के लिए एक New Feature Test कर रहा है।

यह भी पढ़े- Uttarakhand में धार्मिक स्थलों को बम से उड़ाने की धमकी,इन रेलवे स्टेशनों को भी उड़ाने की कही है बात।

Instagram User की Profile के लिए पिन्ड पोस्ट टेस्ट कर रहा है। इसे Selected Users के साथ ट्राई किया जा रहा है। इससे Users अपनी Profile पर Instagram Post को पिन कर सकते हैं। ये Feature Tweeter पिन के जैसा ही है।

Related posts

Amazon Kickstarter डील ऑफर में मिल रही है,25 हज़ार से भी सस्ती 5 ब्रांडेड Smart LED TV।

doonprimenews

अगर आप भी किफायती दाम पर चाहते हैं एक अच्छी बैटरी वाला फोन तो आप भी Flipkart सेल लाइव से इसे पा सकते है

doonprimenews

Speed के मामले में है सबकी बाप , पलक झपकते ही 100kmph की Speed पर पहुंच जाती है यह कार है।

doonprimenews

Leave a Comment