Doon Prime News
tech

Safety Rating में में फेल रही Honda की यह कार, मिले सिर्फ इतने स्टार

Honda

यह तो सभी जानते हैं कि जापानी कार कंपनी Honda की Car दुनियाभर में लग्जरी, कर्म्फ्ट और सेफ्टी के लिए जानी जाती हैं लेकिन कंपनी की एक Car ने ग्राहकों को निराश किया है। टेस्टिंग के दौरान इस कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर को सुरक्षा के कई मायनों पर टेस्ट किया गया था।


बता दें कि Honda की डब्ल्यूआरवी इस कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर को एनसीएपी की टेस्टिंग में सिर्फ एक स्टार रेटिंग मिली है। टेस्ट के दौरान इसे एडल्ट ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन के लिए 41.03 फीसदी और चाइल्ड ऑक्यूमेंट प्रोटेक्शन के लिए 40.66 फीसदी नंबर मिले जबकि पैदल लोगों की सुरक्षा के लिए इसे 58.82 फीसदी नंबर हासिल हुए। इस टेस्ट के बाद ये साफ हो गया कि Honda को अपनी इस कॉम्पैक्ट क्रॉसओवर में सुरक्षा के लिहाज से काफी काम करने की जरूरत है।

एनसीएपी क्रैश टेस्ट में होंडा की डब्ल्यूआरवी को फ्रंटल इम्पैक्ट के अलावा साइड इम्पैक्ट, विपलैश, पैदल यात्रियों की सुरक्षा और एडल्ट प्रोटेक्शन बॉक्स जैसे मानकों पर टेस्ट किया गया था।

वहीं,भारतीयों के लिए राहत की बात ये है कि होंडा की जिस डब्ल्यूआरवी पर टेस्टिंग की गई है उसे लेटिन अमेरिका और कैरेबियन देशों में बेचा जा रहा है। इसे ब्राजील में बनाया जाता है जिसमें फ्रंट में दो एयरबैग और ईएससी को स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर के तौर पर दिया जाता है।

इसी के साथ एनसीएपी के सेकेट्री जनरल ने बताया कि उन्हें भी होंडा की डब्ल्यूआरवी के टेस्ट के नतीजों से आश्चर्य हुआ। Honda ने सुरक्षा के फीचर्स में कमी के कारण सिर्फ एक स्टार रेटिंग हासिल की। लेटिन एनसीएपी Honda से डब्ल्यूआरवी को बेहतर करने की उम्मीद करती है।

वहीं,एनसीएपी के चेयरमैन स्टीफन द्वारा बताया गया है कि हम उम्मीद करते हैं कि Honda जल्द ही इस पर ध्यान देगी और हमारे क्षेत्र में बिक रही अपनी कारों की सेफ्टी पर फोकस करेगी। उन्होंने कहा कि हम भी जापान और यूरोप में Honda की सेफ्टी वाली कारों की तरह सुरक्षित कारों की उम्मीद करते हैं।

आपको बता दें कि Honda की डब्ल्यूआरवी का भारतीय बाजार में मुख्य तौर पर मारुति ब्रेजा, टाटा नेक्सन, हुंडई वेन्यू जैसी कारों के साथ होता है। इन कारों की सेफ्टी रेटिंग भी काफी बेहतरीन है। इसके अलावा Honda की डब्ल्यूआरवी कुछ ऐसी सस्ती कारों में भी शामिल है जिनमें सनरुफ भी मिलता है।

Related posts

Flipkart मे चल रही Big Billion Day Sale में बहुत सस्ते में मिल रहा iPhone , जल्द खरीदे

doonprimenews

Best Selling Smartphone- इस फोन को लेकर मचा बवाल, काफी लोग कर रहे हैं इसे पसंद, फीचर्स देख आप भी कहेंगे वाह क्या बात है

doonprimenews

Portable Power Station: मार्केट में ऐसा पावर स्टेशन हुआ लॉन्च, जिससे सालों-साल आपके बिजली का बिल आएगा जीरो

doonprimenews

Leave a Comment