Doon Prime News
sports

IND vs AFG :भारत ने एशिया कप में अफ़ग़ानिस्तान को हराया, कोहली ने किया अपना 71वां शतक पूरा तो केएल राहुल ने भी बना डाला अर्धशतक

भारत और अफगानिस्तान के बीच सुपर फोर का आखिरी मुकाबला कल यानी 8 सितंबर को होना था । जी हां बता दें कि दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला दुबई के इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाना था । मैच भारतीय समय के अनुसार 7.30बजे शुरू हुआ। जिसमें भारत ने 2विकेट के नुकसान पर 212रन बनाकर अफ़ग़ानिस्तान को हराया। हालांकि दोनों टीमें पहले ही एशिया कप 2022 से बाहर हो चुकी हैं।

कोहली ने अपने 71वां शतक किया पूरा
आपको बता दें की 213रन का लक्ष्य का पीछा करने मैदान में उतरी अफ़ग़ानिस्तान की टीम 8विकेट पर 111रन ही बना सकी। इस मैच में जो ख़ास बात रही वह यह है की मैच में विराट कोहली ने अपना 71वां शतक पूरा किया।कोहली के नाबाद 122 रन के सहारे भारत ने सुपर-4 के मैच में पहले खेलते हुए 2 विकेट पर 212 रन बनाए है।तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में 4 रन देकर 5 विकेट झटके। इससे पहले टीम इंडिया को सुपर-4 के पहले 2 मैच में पाकिस्तान और श्रीलंका से हार मिली थी। इस कारण वह फाइनल की रेस से बाहर हो गई।
बता दें की पहले ही ओवर में भुवनेश्वर ने दोनों ओपनर्स को शून्य पर पवेलियन भेज दिया।हजरतुल्लाह जजई और रहमनुल्लाह गुरबाज दोनों खाता नहीं खोल सके।करीम जन्नत 2, नजीबुल्लाह जादरान शून्य और कप्तान मोहम्मद नबी 7 रन बनाकर अर्शदीप सिंह का शिकार हुए।भुवनेश्वर ने अजमतुल्लाह ओमराजई को एक रन पर आउट किया और अपना 5 विकेट पूरा किया। टीम ने 21 रन पर 6 विकेट गंवा दिए थे।इब्राहिम जादरान और राशिद खान ने स्कोर को 50 रन के पार पहुंचाया।राशिद 15 रन बनाकर ऑफ स्पिनर दीपक हुडा का शिकार हुए।उन्होंने 19 गेंद में 2 चौका भी लगाया।इसके बाद मुजीब उर रहमान ने 13 गेंद पर 18 रन बनाए।वे आर अश्विन की गेंद पर बाेल्ड हुए. इब्राहिम जादान 59 गेंद पर 64 रन बनाकर नाबाद रहे।6 चौका और 2 छक्का लगाया।फरीद भी एक रन बनाकर नाबाद रहे।

राहुल ने बनाया एशिया कप का पहला अर्धशतक
वहीं नियमित कप्तान रोहित शर्मा को आराम दिया गया और उनकी जगह कप्तानी कर रहे केएल राहुल ने 41 गेंद में 62 रन बनाए।उन्होंने कोहली के साथ पहले विकेट के लिए 76 गेंद में 119 रन जोड़े। कोहली ने मनचाही दिशा में शॉट्स खेले और चिर परिचित फॉर्म में लौटने के संकेत दिए।दूसरे छोर पर राहुल ने भी आत्मविश्वास से भरी पारी खेली।दोनों सलामी बल्लेबाजों ने स्पिनरों खासकर राशिद खान को संभलकर खेला।कोहली ने अपनी पारी में बेहतरीन स्वीप शॉट भी लगाए खासकर मुजीब उर रहमान को लगाया स्ट्रोक दर्शनीय था।उन्हें आठवें ओवर में डीप में मोहम्मद नबी ने जीवनदान भी दिया।भारत ने 10 ओवर में बिना किसी नुकसान के 87 रन बनाए।कोहली ने तेज गेंदबाज फरीद अहमद की गेंद पर पुल शॉट पर छक्का लगाकर शतक पूरा किया। उन्होंने फजलहक फारुखी पर 2 छक्के और एक चौका लगाकर भारत को 200 के पार पहुंचाया।सूर्युकमार 2 गेंद पर 6 रन बनाकर आउट हुए। पंत 16 गेंद पर 20 रन बनाकर नाबाद रहे।

Related posts

100वें टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाने वाले दूसरे दूसरे खिलाड़ी बने डेविड वार्नर,बोले -टीम के कहने पर संन्यास लेने के लिए भी हैं तैयार

doonprimenews

टीम इंडिया का यह खिलाड़ी बार -बार मिलते मौकों को करता रहा बर्बाद, अब टीम में जगह मिलना हुआ मुश्किल

doonprimenews

मैदान में आया Livingstone का तुफान, एक ओवर में मार दिए 34 रन, देखिए वीडियो

doonprimenews

Leave a Comment