Doon Prime News
sports

RSWS 2022: लगातार दूसरी बार चैंपियन बनी इंडिया लीजेंड्स, नमन ओझा की शतकीय पारी श्रीलंका पर पड़ी भारी

इंडिया लीजेंड्स

रोड सेफ्टी वर्ल्ड कप के फाइनल में इंडिया लीजेंड्स की टीम ने श्रीलंका लीजेंड्स को हराकर एक बार फिर खिताब अपने नाम कर लिया है। जी हां बता दें कि यह इंडिया लीजेंड्स की लगातार दूसरी जीत है। इस मैच को इंडिया लीजेंड्स ने 35 रन से अपने नाम किया है। रायपुर में शनिवार यानी 1 अक्टूबर को खेले गए इस मैच में इंडिया लीजेंड्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 195 रन बनाए तो वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका लीजेंड्स की टीम 18.5 ओवर में 162रन में ही सिमट गई।

कुलशेखरा ने तीन खिलाडियों को बनाया अपना शिकार
आपको बता दें कि इंडिया लीजेंड्स की जीत के हीरो विकेटकीपर बल्लेबाज नमन ओझा रहे। उन्होंने 71 गेंद पर नाबाद 108 रन बनाए, जिसमें 15 चौके और 2 छक्के शामिल हैं। वही उनका स्ट्राइक रेट 152.11 रहा। दूसरी और कप्तान सचिन तेंदुलकर खाता नहीं खोल सके, उन्हें नुवान कुलशेखरा ने पहली गेंद पर ही क्लीन बोल्ड कर दिया था। इंडिया लीजेंड्स के कप्तान सचिन तेंदुलकर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था।टीम की शुरुआत खराब रही, पहले ओवर की आखिरी गेंद पर कुलशेखरा ने तेंदुलकर को आउट कर दिया। उसके बाद बल्लेबाजी के लिए आए सुरेश रैना सिर्फ 4 रन ही बना पाए उन्हें कुलशेखरा ने जीवन मेंडिस के हाथों कैच कराया।

वहीं नमन ओझा ने 2 विकेट गिर जाने के बाद विनय कुमार के साथ तीसरे विकेट के लिए 90 रनों की साझेदारी करी। विनय 21 गेंद पर 36 रन बनाकर ईशांत जयरत्ने का शिकार बने। इसके बाद नमन और युवराज सिंह ने चौथे विकेट के लिए 45 रन जोड़े। युवराज 13 गेंद पर 19 रन बनाकर कुलशेखरा का तीसरा शिकार बने।

श्रीलंका के लिए केवल ईशान जयरत्ने ने खेली बड़ी पारी
इरफान पठान 11 रन बनाकर और यूसुफ पठान खाता खोले बगैर पवेलियन लौटे।स्टुअर्ट बिन्नी ने 2 गेंदों पर 2 चौके लगाए वह 8 रन बनाकर नाबाद रहे तो वही नमन ओझा ने 108 रन की नाबाद पारी खेली। श्रीलंका के लिए कुलशेखरा ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए,उदाना को दो सफलता मिली। 196 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका लीजेंड्स को लगातार झटके लगे ईशान जयरत्ने ( 51 रन )को छोड़कर कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। महेला उदाबट्टे ने 26, जीवन मेंडिस ने 20, असीला गुणारत्ने ने 19, कप्तान तिलकरत्ने दिलशान ने 11, उपल थरंगा ने 10 और दिग्गज सनत जयसूर्या ने 5 रन बनाए।

यह भी पढ़े –मॉर्निंग वॉक पर निकले तीन किसानों को अपना निशाना बनाते हुए, बदमाशों ने की अंधाधुंध फायरिंग ।

प्लेयर ऑफ द मैच बने नमन ओझा तो वहीं तिलकरत्ने दिलशान को मिला प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवार्ड
बता दें कि इंडिया लीजेंड्स की ओर से विनय कुमार ने तीन और अभिमन्यु मिथुन ने दो विकेट झटके राजेश पवार,स्टुअर्ट बिन्नी,राहुल शर्मा और यूसुफ पठान को एक-एक सफलता मिली। नमन ओझा को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया तो वहीं तिलकरत्ने दिलशान को प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवार्ड मिला।

Related posts

विराट कोहली के जीरो में आउट होने पर उत्तराखंड पुलिस ने लिए उनके मजे, देखिए मजेदार मीम।

doonprimenews

CWG2022:भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने बारबाड़ोस को दी बुरी तरह मात,100रनों से हराया

doonprimenews

IND vs NZ LIVE Streaming: आज है भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा वार्म-अप मैच, जानिए कब और कहा देख सकते है सीधा लाइव मुकाबला

doonprimenews

Leave a Comment