Doon Prime News
sports

वर्ल्ड कप को लेकर ICC का फरमान उड़ा देगा टीम इंडिया की नींद, रोहित और द्रविड़ की बढ़ गई मुश्किलें

इस साल Australia में होने वाले टी20 विश्वकप (T20 WC 2022) को लेकर ICC की ओर से फरमान जारी किया गया है। जिसके बाद भारतीय क्रिकेट बोर्ड यानी BCCI की परेशानी बढ़ सकती है। बता दें कि October- November के महीने में होने वाले इस Tournament के लिए इस समय विश्व की सभी टीमें तैयारियां कर रही है। ICC की ओर से भी इस विश्व व्यापी Tournament को लेकर तैयारियां की जा रही है। इसी कड़ी में ICC ने एक नया आदेश जारी किया है जिसे BCCI समेत तमाम क्रिकेट बोर्ड को मानना अनिवार्य होगा।

वहीं,International Cricket council की तरफ से आदेश दिया गया है कि T20 WC 2022)का हिस्सा होने जा रही सभी टीमें 15 सितंबर तक अपनी 15 सदस्यीय स्क्वाड जारी कर दें। इस बात की जानकारी ICC ने अपनी Website के हवाले से दी है।लेकिन इसी बीच टीम इंडिया के लिए ये परेशानी का सबब हो सकता है क्योंकि भारतीय टीम की 15 सदस्यों की स्क्वाड क्या होगी इस पर एक बहुत बड़ा सवालिया निशान है। वहीं,द्विपक्षीय सीरीज में टीम इंडिया लगातार नए खिलाड़ियों को मौका दे रही है। जिसके चलते फिलहाल T20 WC 2022 की रेस में 20 से 22 खिलाड़ी बने हुए हैं।

बताया गया है कि 15 सितंबर से पहले भारतीय टीम के टी20 मैचों की हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज खत्म हुई है। अब 26 और 28 जून को भारत को आयरलैंड के खिलाफ 2 टी20 मुकाबले खेलने है। इसके बाद इंग्लैंड और वेस्टइंडीज दौरे पर 3-3 टी20 सीरीज होनी है। इसके बाद August के महीने में एशिया कप के होने की संभावना है, ऐसे में भारत के पास स्क्वॉड तय करने के लिए चार बड़े मौके होंगे।

यह भी पढ़े – एक्ट्रेस Janhvi Kapoor ने पहने इतने टाइट कपड़े की बन गई उप्स मोमेंट का शिकार ,देखें वीडियो

आपको बता दें कि अगर मौजूदा हालात के अनुसार टीम इंडिया की संभावित 15 मेंबरों की स्क्वाड तैयार की जाए तो इसमें भारतीय टीम का कोर ग्रुप सीधे तौर पर अपनी जगह बना लेगा। जिसमें कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, जसप्रीत बुमराह, और भुवनेश्वर कुमार शामिल हो सकते है। वहीं, बाकी खिलाड़ी अपनी फॉर्म और इंजरी के चलते अंदर-बाहर हो सकते हैं। अब रोहित शर्मा और हेडकोच राहुल द्रविड़ के सामने मजबूत टीम उतारने का जिम्मा है। BCCI president Saurav Ganguly द्वारा बताया गया है कि इंग्लैंड सीरीज के बाद टीम की तस्वीर साफ होना शुरू हो जाएगी।

Related posts

रविचंद्रन अश्विन के विश्व कप में हिस्सा होने को लेकर पार्थिव पटेल ने कहीं यह बड़ी बात

doonprimenews

दिनेश कार्तिक वर्ल्ड कप खेलेंगे या नही, द्रविड़ ने कही बड़ी बात, खुलेआम किया ऐलान

doonprimenews

भारतीय टीम के इस खिलाड़ी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास, BCCI को एक लंबा-चौड़ा खत लिख कर दी जानकारी

doonprimenews

Leave a Comment