Doon Prime News
sports

भारत और श्रीलंका के बीच पहला टी20 आज, जाने कब, कहाँ और कैसे देख सकते हैं मैच का लाइव प्रसारण

बड़ी खबर भारत और श्रीलंका के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज मंगलवार (तीन जनवरी) को शुरू हो रही है। सीरीज का पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। भारत और श्रीलंका की टीमें 2023 में पहली बार मैदान पर उतरेंगी। टीम इंडिया की कप्तानी हार्दिक पांड्या के हाथों में है। नियमित कप्तान रोहित शर्मा अनफिट होने के कारण इस सीरीज में नहीं खेलेंगे। वह वनडे सीरीज से वापसी करेंगे।


जी हाँ,भारतीय टीम के ‘बिग-थ्री’ रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल को श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में शामिल नहीं किया गया है। ऐसे में टीम पर हार्दिक की छाप पूरी तरह दिखेगी। इस साल भारत वनडे विश्व कप की मेजबानी करने वाला है। बीसीसीआई और टीम प्रबंधन का पूरा ध्यान उस टूर्नामेंट पर है। प्रबंधन ने इसके लिए एक जनवरी को बैठक भी की और रोडमैप तैयार किया है। उसका ध्यान टी20 मैचों पर कम है। कोहली, रोहित और राहुल को छोटे फॉर्मेट से दूर भी रखा जा सकता है। ऐसे में हार्दिक के पास अपनी टीम तैयार करने का पूरा मौका होगा।


आइये जानते हैं मैच से जुड़ी कुछ महत्वपूर्ण बातों के विषय में


कब खेला जाएगा भारत और श्रीलंका के बीच पहला टी20?


भारत और श्रीलंका के बीच पहला टी20 मैच आज यानी तीन जनवरी को खेला जाएगा।


कहां खेला जाएगा भारत और श्रीलंका के बीच पहला टी20?
भारत और श्रीलंका के बीच पहला टी20 मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा।


दोनों देशों के बीच पहला टी20 शुरू होने का समय?
भारत और श्रीलंका के बीच पहला टी20 मैच भारतीय समयानुसार शाम 7:00 बजे से खेला जाएगा। टॉस 6:30 बजे होगा।


कौन से टीवी चैनल पर प्रसारित होगा मैच?
भारत बनाम श्रीलंका टी20 और वनडे सीरीज के प्रसारण का अधिकार स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क (Star Sports Network) के पास है। आप स्टार स्पोर्ट्स के अलग-अलग चैनल पर हिंदी और इंग्लिश के अलावा देश की अन्य भाषाओं में कमेंट्री के साथ यह मैच देख सकते हैं।


फोन या लैपटॉप पर कैसे देख सकते हैं लाइव मैच?
इस मैच की लाइव-स्ट्रीमिंग भारत में हॉटस्टार (Hotstar) एप पर देखी जा सकती है।

यह भी पढ़े -*Oppo के इस फोन पर चल रहा है धमाकेदार ऑफर, जिससे आप Oppo के फोन सिर्फ 999 मे खरीद सकते है।*

टी20 सीरीज के लिए यह है दोनों देशों की टीम :


भारत: हार्दिक पांड्या (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, राहुल त्रिपाठी, दीपक हुड्डा, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शिवम मावी, ईशान किशन, संजू सैमसन, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, हर्षल पटेल, उमरान मलिक, मुकेश कुमार।


श्रीलंका: दसुन शनाका (कप्तान), पथुम निसंका, अविष्का फर्नांडो, चरित असलंका, धनंजय डी सिल्वा, वानिंदु हसरंगा, चामिका करुणारत्ने, सादीरा समरविक्रमा, कुसल मेंडिस, भानुका राजपक्षे, एशेन बंडारा, महीश तीक्षणा, दिलशान मदुशंका, कसुन राजिथा, दुनिथ वेल्लालेज, प्रमोद मदुशन, लाहिरू कुमारा, नुवान तुषारा।

Related posts

भारत बनाम वेस्टइंडीज के दूसरे T20 में भुवनेश्वर की जगह आवेश खान को क्यों दिया आखिरी ओवर? रोहित शर्मा ने इस बात पर किया बड़ा खुलासा

doonprimenews

रोहित से भी खतरनाक बल्लेबाज का कैरियर हो रहा खत्म, IPL से भी कट सकता है पत्ता, कभी करता था ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

doonprimenews

Leave a Comment