Doon Prime News
sports

रोहित से भी खतरनाक बल्लेबाज का कैरियर हो रहा खत्म, IPL से भी कट सकता है पत्ता, कभी करता था ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

IPL

Team India के दिग्गज batsman Rohit Sharma से भी बेहद एक ऐसा बल्लेबाज है जोकि बेहद विस्फोटक पर खतरनाक है। बता दें कि इस बल्लेबाज को पहले selectors ने Team India से बाहर कर दिया और अब इसके IPL career पर भी तलवार लटकी हुई है। वैसे तो यह बल्लेबाज तूफानी बल्लेबाजी करने की क्षमता रखता है लेकिन अहम मौके पर ही ये चूक जाता है। यह बल्लेबाज काफी लंबे समय से Team India से बाहर है और अब इसका IPL career भी समाप्त हो सकता है।

बता दे कि जिस खिलाड़ी की हम बात कर रहे हैं वह और कोई नहीं बल्कि Team India के विस्फोटक ओपनर Prithvi Shaw हैं। Prithvi Shaw को पहले ही Indian cricket team के selectors ने दूध में से मक्खी की तरह निकाल बाहर फेंका था। Team India से बाहर होने के बाद भी ये खिलाड़ी नहीं सुधरा और IPL में लगातार flop हो रहा है। IPL 2022 में Prithvi Shaw का प्रदर्शन बेहद घटिया रहा है। Prithvi Shaw बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे हैं। Prithvi Shaw ने IPL 2022 में गुजरात के खिलाफ पहले मैच में 10 रन बनाए थे। वहीं, Mumbai Indians के खिलाफ वे सिर्फ 38 रन ही बनाने में कामयाब रहे।

Prithvi Shaw की विस्फोटक batting में वीरेंद्र सहवाग और महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर की परछाई देखने को मिलती है। Prithvi Shaw की बल्लेबाजी का स्टाइल देखकर लगता है कि वह सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग का combo हैं। भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग भी शुरुआत के ओवरों से गदर मचाते थे और जमकर रन कूटते थे। आपको बता दें कि Indian cricket team के पूर्व कोच रवि शास्त्री कह चुके हैं कि Prithvi Shaw में वीरेंद्र सहवाग, सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा की झलक दिखती है। Prithvi Shaw विस्फोटक बल्लेबाज हैं और बिना किसी डर के जमकर रन लूटते हैं। Prithvi Shaw दुनिया के किसी भी देश में रन बना सकते हैं।

Team India के बाद अब IPL से भी हो सकते हैं बाहर

खराब प्रदशन की वजह से Prithvi Shaw का IPL से भी पत्ता कट सकता है। IPL 2022 में पृथ्वी शॉ ने गुजरात के खिलाफ पहले मैच में 10 रन बनाए थे, जिसमें Delhi capitals को 14 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। Mumbai Indians के खिलाफ भी Prithvi Shaw बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे और 38 रन बनाकर out हो गए। Prithvi Shaw के बल्ले से रन नहीं निकल रहे हैं, जिसको देखकर लगता है कि Team India के बाद IPL से भी इस बल्लेबाज का पत्ता कट जाएगा। किसी भी team को जीतने के लिए उसकी ओपनिंग जोड़ी का चलना बहुत ही जरुरी होता है, लेकिन Prithvi Shaw के फ्लॉप होने से पूरा दबाव middle order पर आ रहा है।

यह भी पढ़े-

तीनों ही formats में हो गई छुट्टी

Prithvi Shaw Indian cricket team के लिए तीनों ही formats में cricket खेल चुके हैं, लेकिन अब तीनों ही फॉर्मेट्स में उनकी जगह छिन गई है। Prithvi Shaw ने Indian cricket team के लिए 5 test match में 339 रन बनाए हैं। Prithvi Shaw ने 6 oneday matches में 189 रन बनाए हैं। 53 IPL मैचों में Prithvi Shaw ने 1305 रन बनाए हैं। Test में Prithvi Shaw के नाम 1 शतक है।

Prithvi Shaw ने अपनी प्रतिभा के दम पर सारी दुनिया में अपना लोहा मनवाया है। Prithvi Shaw के तरकश में हर वो तीर मौजूद है, जो विरोधी टीम को धराशाई कर सके। पृथ्वी शॉ को इस साल दिल्ली की team ने 7.5 करोड़ में रिटेन किया था। Prithvi Shaw वीरेंद्र सहवाग की तरह एक शानदार खिलाड़ी है। वीरेंद्र सहवाग genius player थे, जो खेल को आगे ले जाते थे। Prithvi Shaw अभी youth हैं। उनसे इतनी ज्यादा उम्मीदें रखना गलत है। अभी उन्हें और वक्त चाहिए। Australia में उनका पहला मौका था, लेकिन बदकिस्मती से वह Adelaide test में चूक गए। यह Prithvi Shaw का पहला Australia दौरा था। Under-19 world cup में दमदार प्रदर्शन के बाद Prithvi Shaw को साल 2018 में international cricket में debut का मौका मिला था। इस खिलाड़ी ने team India के लिए कुछ मौकों पर शानदार पारियां भी खेली लेकिन निरंतरता के अभाव के चलते फिलहाल यह खिलाड़ी team India से बाहर चल रहा है।

Related posts

शॉट मिस हुआ तो अजीब अजीब आवाजें निकालने लगी सिमरन हेटमायर, सुनकर आएगी हंसी, देखिए वीडियो

doonprimenews

वेस्टइंडीज दौरे पर Rohit नहीं होंगें टीम के कप्तान, इस खिलाड़ी को बनाया जा सकता है कप्तान

doonprimenews

Andrew symonds की कार में सवार थे उनके कुत्ते, खतरनाक एक्सिडेंट में भी बच गई जान, ऐसे दिखाई अपनी वफादारी

doonprimenews

Leave a Comment