Doon Prime News
sports

तैयार है इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर,2023में करेंगे शानदार वापसी,जसप्रीत बुमराह के साथ मिलकर आईपीएल में मचायेंगे कहर

खबर क्रिकेट से सम्बंधित है।पिछले साल कोहनी और पीठ की चोट से परेशान रहे इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर 2023 में शानदार वापसी करने को तैयार हैं। उन्होंने ट्वीट किया है कि 2022 का शुक्रिया, 2023 अब मैं वापसी को तैयार हूं। पिछले सीजन में मुंबई इंडियंस ने उन्हें आठ करोड़ रुपये में खरीदा था, लेकिन वह भाग नहीं ले पाए थे।

जी हाँ,आगामी सीजन में वह जसप्रीत बुमराह के साथ मुंबई के लिए घातक जोड़ी के रूप में प्रभाव छोड़ सकते हैं। मुंबई फ्रेंचाइजी ने उन्हें पहली दक्षिण अफ्रीकी टी-20 लीग के लिए भी केपटाउन टीम में चुना है। आर्चर ने 2019 वनडे विश्व कप में इंग्लैंड के लिए सर्वाधिक विकेट लिए थे। उन्होंने पिछला अंतरराष्ट्रीय मैच मार्च 2021 में खेला था।

वहीं, इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने 27 वर्षीय तेज गेंदबाज आर्चर को फिट होने के बाद अगले महीने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए 14 सदस्यीय टीम में शामिल कर लिया है। लगभग दो वर्ष तक वह चोट के कारण मैदान से दूर थे।

आपको बता दें की आर्चर के कोहनी में चोट लगी थी। उनकी कोहनी के दो ऑपरेशन हुए हैं। मई में उनकी वापसी तय मानी जा रही थी, लेकिन पीठ की समस्या से इसमें और विलंब हुआ। इंग्लैंड की टीम जनवरी में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाएगी। पहले यह दौरा दिसंबर 2020 में होना था लेकिन कोविड-19 के कारण यह स्थगित हो गया था।

बता दें की तीन मैचों की सीरीज छह दिनों में खेली जाएगी। सीरीज का पहला मैच 27 जनवरी को ब्लोमफोंटेन में होगा। इसी मैदान पर 29 जनवरी को दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। वहीं, तीसरा वनडे किंबरले में आयोजित होगा। इंग्लैंड की टीम दक्षिण अफ्रीका में वनडे सीरीज के बाद न्यूजीलैंड के दौरे पर जाएगी। वहां 16 फरवरी से पहला टेस्ट माउंट माउंगानुई में खेला जाएगा। वहीं, दूसरा टेस्ट 24 फरवरी से वेलिंग्टन में होगा।

यह भी पढ़े -*BCCI ने मुंबई में की समीक्षा बैठक, रोहित शर्मा रहे मौजूद, लिए गए कई अहम फैसले*

यह होगी दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम: जोस बटलर (कप्तान), मोईन अली, जोफ्रा आर्चर, हैरी ब्रूक, सैम करन, बेन डकेट, डेविड मलान, आदिल राशिद, जेसन रॉय, फिल सॉल्ट, ओली स्टोन, रीस टॉपले, डेविड विली, क्रिस वोक्स।

Related posts

IND vs AUS Test :दूसरे दिन भी टीम इंडिया का बना रहा दबदबा,जडेजा और अक्षर ने खेली अर्धशतकीय पारी, भारत का स्कोर 321/7

doonprimenews

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज के दौरान भारत के लिए आई बुरी खबर, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पूरी टेस्ट सीरीज से हुए बाहर, यह है कारण

doonprimenews

IND vs AUS :पहले टेस्ट मैच में दोनों देशों के कमेंटेटर के बीच कमेंट्री के दौरान हुई बहस,दिनेश कार्तिक और मार्क वॉ आमने -सामने…..

doonprimenews

Leave a Comment