Doon Prime News
sports

IND vs AUS :पहले टेस्ट मैच में दोनों देशों के कमेंटेटर के बीच कमेंट्री के दौरान हुई बहस,दिनेश कार्तिक और मार्क वॉ आमने -सामने…..

खबर खेल जगत से जहाँ भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला नागपुर में खेला जा रहा है। इस मैच में अब तक मेजबान टीम ने अपनी पकड़ी बना रखी है। टीम इंडिया से टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को पहली पारी में 177 रन पर समेट दिया। यह टेस्ट शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम जिस प्रकार से तैयारी कर रही थी, तो ऐसा माना जा रहा था कि टीम बहुत शानदार प्रदर्शन करेगी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका और मामला बिल्कुल विपरीत निकला। मार्नस लाबुशेन 49 रन के साथ टीम के सर्वोच्च स्कोरर रहे।


वहीं जवाब में भारत ने सकारात्मक शुरुआत की। केएल राहुल और कप्तान रोहित शर्मा की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 76 रन की साझेदारी निभाई। पहले दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने एक विकेट गंवाकर 77 रन बना लिए हैं। फिलहाल रोहित 56 रन और अश्विन क्रीज पर मौजूद हैं। राहुल 20 रन बनाकर आउट हुए। मैच के दौरान भारत और ऑस्ट्रेलिया के कमेंटेटर भी आपस भिड़ गए। इनमें ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज मार्क वॉ और भारत के विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक शामिल हैं। दोनों के बीच कमेंट्री के समय बहस हुई।

दोनों के बीच हुई बहस


दिनेश कार्तिक: मुझे लगता है कि भारतीय टीम इस टेस्ट में सिर्फ एक बार बैटिंग करेगी।

मार्क वॉ: डीके हम उस बारे में देखेंगे, हम देखेंगे कि यह कैसे होता है।

दिनेश कार्तिक: मेरे शब्दों को याद रखें मार्क।
मार्क वॉ: क्या समय हुआ है। फिलहाल तीन बजकर पांच मिनट हुआ है। मैं इसे अपनी डायरी में लिखूंगा। हो सकता है यह सही हो। यह आसान नहीं होगा, यह पार्क में टहलने जैसा नहीं है।

दिनेश कार्तिक: लेकिन साथ ही, यह उतना कठिन भी नहीं है जितना कि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने इसे बना दिया है।
मार्क वॉ: मैं बस इतना कह रहा हूं कि जब तक दो पक्षों के पास बल्ला न हो, तब तक किसी पिच का आकलन नहीं करना चाहिए। आइए देखें कि चीजें कैसे सामने आती हैं। यह एक बड़ा सत्र है, ऑस्ट्रेलिया भारत को ज्यादा रन नहीं बनाने देगा। भारत के मौजूदा टेस्ट बल्लेबाज कुछ ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों जितने अच्छे नहीं हैं। मैंने 60 के औसत वाले दो क्रिकेटर भारतीय टीम में नहीं देखे (यहां मार्क स्टीव स्मिथ और लाबुशेन की बात कर भारतीय टीम पर तंज कस रहे थे)।


दिनेश कार्तिक: वैसे भारत में एक बल्लाबज है जिसका औसत 60 है।

मार्क वॉ: रोहित शर्मा क्लास प्लेयर हैं, विराट कोहली वर्ल्ड क्लास प्लेयर हैं और पुजारा मजबूत हैं।

यह भी पढ़े -*भारत के खिलाफ विवादित बयान देने वाले मियांदाद ने दी सफाई, बोले -“मेरे कहने का मतलब निकाला गया गलत, दुनिया भर में आपस में खेल रहे पड़ोसी देश “*


इससे पहले मार्क के भाई और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ ने ट्रैविस हेड को टीम में नहीं चुनने पर ऑस्ट्रेलियाई टीम मैनेजमेंट की आलोचना की थी। हेड एक शानदार बल्लेबाज होने के साथ-साथ एक शानदार स्पिनर भी हैं। स्टीव वॉ ने ट्वीट में लिखा था- विश्वास करना मुश्किल है कि हम दुनिया में नंबर 4 रैंक के टेस्ट बल्लेबाज को हटा सकते हैं। हेड शायद पिछले 12 महीनों में हमारे सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज रहे हैं और साथ ही वह स्पिन गेंदबाजी करते हैं।

Related posts

IND vs PAK :विराट कोहली ने खेली ऐसी शानदार पारी हिला डाली दुनिया सारी, एक बार फिर सबसे बड़े मैच विनर साबित हुए विराट कोहली

doonprimenews

नौ फरवरी से शुरू होगी भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज,तैयारी में जुटी टीम इंडिया, जमकर बहाया पसीना

doonprimenews

एक नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में नेपाल के पूर्व कप्तान पर कसा शिकंजा,रोहित पौडेल को बनाया गया नया कप्तान

doonprimenews

Leave a Comment