Doon Prime News
sports

चेतेश्वर पुजारा ने लगाया शतक तो खुशी के मारे खुद को कंट्रोल नहीं कर पाए विराट,दिया ऐसा रिएक्शन की जीत लिया सबका दिल

भारत के अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरी पारी में शानदार शतक लगाया। जी हाँ,उन्होंने मैच के तीसरे दिन शुक्रवार (16 दिसंबर) को 102 रन की नाबाद पारी खेली। पुजारा ने तीन साल और 11 महीने बाद टेस्ट में सैकड़ा लगाया है। उनके शतक के बाद मैदान पर पुजारा से भी ज्यादा खुश पूर्व कप्तान विराट कोहली नजर आ रहे थे। कोहली के इस अंदाज ने फैंस का दिल जीत लिया।


बताते चले की पुजारा ने जब 62वें ओवर की चौथी गेंद पर चौका लगाकर शतक पूरा किया तो उन्होंने अपना बल्ला उठाकर दर्शकों का अभिवादन स्वीकार किया। उसी समय दूसरे छोर पर खड़े विराट भी पुजारा की खुशी में शामिल हो गए और अपने दोनों हाथ उठाकर जश्न मनाया। कोहली का यह अंदाज लोगों को काफी अच्छा लगा। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ वनडे में ईशान किशन के दोहरे शतक के समय भी ऐसा किया था। उस समय भी फैंस ने उनकी तारीफ की थी।


वहीं, पुजारा के शतक के बाद वसीम जाफर ने इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले शब्द ‘बैजबॉल’ का मजाक उड़ाया है। न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैकुलम जब से इंग्लैंड के कोच बने हैं तब से उनकी टीम टेस्ट क्रिकेट में तेजी से बल्लेबाजी कर रही है। वह किसी भी हाल में मैच को जीतने के लिए उतरती है। मैकुलम का निकनेम ‘बैज’ है, इसलिए इंग्लिश टीम के इस रवैये को ‘बैजबॉल’ कहा जा रहा है।


बता दें की जाफर ने लिखा, ”यारा ओ यारा, इंस्पायर्ड बाई लारा, पुजारा कैन बैजबॉल, बैजबॉल कान्ट पुजारा।” उनके लिखने का मतलब है कि पुजारा इंग्लिश खिलाड़ियों के अंदाज में तेजी से तो खेल सकते हैं, लेकिन इंग्लिश खिलाड़ी पुजारा की तरह नहीं खेल सकते। बांग्लादेश के खिलाफ पुजारा ने अपनी 102 रन की नाबाद पारी में खुद के लिए एक रिकॉर्ड बना लिया। उनका टेस्ट में यह सबसे तेज शतक है।

यह भी पढ़े -*आपको भी खरीदना है Smart TV तो देर किस बात की Flipkart Big Saving Days सेल शुरू, तो आज ही खरीदें।*


पुजारा ने टेस्ट में तीन साल, 11 महीने और 13 दिन बाद शतक लगाया है। उन्होंने पिछला शतक तीन जनवरी 2019 को सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगाया था। 52 पारियों में उन्होंने पहली बार सैकड़ा लगाया है। यह उनके करियर का सबसे तेज शतक है। पुजारा ने शुभमन गिल के साथ दूसरे विकेट के लिए 119 रन की साझेदारी की। गिल ने भी शतक लगाया। उन्होंने 110 रन बनाए थे।

Related posts

इस ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने आईपीएल का अगला सीजन न खेलने का लिया फैसला, वजह जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

doonprimenews

KKR को लगा सबसे बड़ा झटका, ये तेज गेंदबाज हुआ आईपीएल से बाहर

doonprimenews

भारत बनाम पाकिस्तान के बीच एशिया कप में होने वाले मुकाबले को लेकर सौरव गांगुली ने कहा -“भारत -पाकिस्तान का मुकाबला सिर्फ एक…………..”

doonprimenews

Leave a Comment