Doon Prime News
sports

बीसीसीआई ने महिला आईपीएल की टीमों को चुनने की कवायद करी तेज, चेन्नई -मुंबई समेत कई फ्रेंचाइजी बोली लगाने को हुई तैयार

खबर खेल जगत की।भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने महिला आईपीएल की टीमों को चुनने की कवायद तेज कर दी है। 25 जनवरी को पांच टीमों की घोषणा होनी है। बोर्ड ने इसके लिए 10 शहरों को शॉर्टलिस्ट किया है। वहीं, आईपीएल की 10 में से आठ फ्रेंचाइजी ने टीम खरीदने में रुचि दिखाई है। चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस सहित कई फ्रेंचाइजी बोली लगाने को तैयार हैं।


जी हाँ,ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के अलावा कोलकाता नाइटराइडर्स, राजस्थान रॉयल्स, सनराइजर्स हैदराबाद, पंजाब किंग्स, दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस ने महिला टीम खरीदने का मन बनाया है। वहीं, रॉयल्स चैलेंजर्स बैंगलोर और लखनऊ सुपर जाएंट्स ने इस बारे में अभी कुछ नहीं कहा है। महिला आईपीएल के शुरुआती सीजन में पांच टीमें खेलेंगी। पहला सीजन मार्च में आयोजित होगा।


वहीं सीलबंद लिफाफों में फ्रेंचाइजी की वित्तीय बोलियां जमा की गई हैं। बोर्ड ने अपने निविदा दस्तावेज में बताया है कि वह सबसे बड़ी बोली को स्वीकार करने के लिए बाध्य नहीं है। बोर्ड बोली लगाने वालों के काम करने के तरीकों पर ज्यादा जोर देगा।

बीसीसीआई ने दिल्ली, लखनऊ और धर्मशाला समेत 10 शहरों को शॉर्टलिस्ट किया है। शॉर्ट लिस्ट हुए शहरों में दिल्ली (अरुण जेटली स्टेडियम), लखनऊ (अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम), कोलकाता (ईडन गार्डन स्टेडियम), बेंगलुरु (एम चिन्नास्वामी स्टेडियम), अहमदाबाद (नरेंद्र मोदी स्टेडियम), चेन्नई (एमए चिदंबरम स्टेडियम), धर्मशाला (हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम), गुवाहाटी (बारसपारा स्टेडियम), इंदौर (होलकर स्टेडियम), और मुंबई (वानखेड़े, ब्रेबोर्न, डीवाई पाटिल स्टेडियम) हैं।

यह भी पढ़े –*सुर्खियों में रहे कैश की लूट प्रकरण का मास्टरमाइंड आया गिरफ्त में, डकैती की घटना में शामिल 20,000/- रूपये का ईनामी दबोचा*


बता दें की धर्मशाला, इंदौर और गुवाहाटी में आईपीएल के मैच हो चुके हैं, लेकिन ये तीनों मैदान किसी टीम का होमग्राउंड नहीं है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, महिला आईपीएल का आयोजन पांच से 26 मार्च तक हो सकता है। महिला आईपीएल के समाप्त होने के बाद पुरुषों का टूर्नामेंट शुरू होगा।

Related posts

स्टार इंडिया ने बीसीसीआई से मांगी 130करोड़ रूपये की छूट,हो सकता है बीसीसीआई को घाटा, बढ़ी मुश्किलें

doonprimenews

रोहित से भी खतरनाक बल्लेबाज का कैरियर हो रहा खत्म, IPL से भी कट सकता है पत्ता, कभी करता था ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

doonprimenews

मिनी ऑक्शन के बाद यह है पूरी लखनऊ सुपर जाएंट्स,जाने राहुल एंड कंपनी में किन नए खिलाड़ियों की हुई एंट्री

doonprimenews

Leave a Comment