Doon Prime News
sports

श्रीलंका के बाद अब न्यूजीलैंड की मेजबानी करेगी भारतीय टीम, जाने कब और कहाँ खेला जाएगा पहला मैच

भारतीय टीम श्रीलंका के बाद अब न्यूजीलैंड की मेजबानी करेगी। दोनों टीमों के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज खेली जाएगी। बुधवार (18 जनवरी) को सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। टीम इंडिया की नजर इस साल लगातार दूसरी वनडे सीरीज जीतने पर होगी। भारतीय टीम अपने घरेलू मैदान पर न्यूजीलैंड से कभी टी20 सीरीज नहीं हारी। दोनों के बीच 1988 से अब तक छह सीरीज भारतीय जमीन पर हुई। टीम इंडिया हर बार जीत हासिल करने में सफल रही है।


वहीं अगर ओवरऑल रिकॉर्ड की बात की जाए तो भारत पिछली दो वनडे सीरीज में न्यूजीलैंड के खिलाफ नहीं जीत पाया। कीवी टीम ने अपने घरेलू मैदान पर 2020 और 2022 में दो वनडे सीरीज में हराया था। अब तक दोनों टीमों के बीच 16 वनडे सीरीज खेली गई हैं। इस दौरान भारत आठ और न्यूजीलैंड छह जीता है। दो सीरीज ड्रॉ रहे।


यदि हैदराबाद में टीम इंडिया के वनडे रिकॉर्ड को देखें तो वह अब तक छह मैच यहां खेला है। तीन में उसे जीत और तीन में हार मिली है। ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका और इंग्लैंड के खिलाफ यहां पिछले तीनों मैचों में जीत हासिल हुई थी। वहीं, शुरुआती तीन वनडे में हार मिली थी। भारत और न्यूजीलैंड के बीच इस मैदान पर पहली बार कोई वनडे खेला जाएगा।


कब और कहाँ होगा भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे?
भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे मैच 18 जनवरी को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा।


कब शुरू होगा भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे मैच?
भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस दोपहर एक बजे होगा।


कौन से टीवी चैनल पर प्रसारित होगा मैच?
भारत और न्यूजीलैंड वनडे सीरीज के प्रसारण का अधिकार स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क (Star Sports Network) के पास है। आप स्टार स्पोर्ट्स के अलग-अलग चैनल पर हिंदी और अंग्रेजी के अलावा देश की अन्य भाषाओं में कमेंट्री के साथ यह मैच देख सकते हैं।


फोन या लैपटॉप पर कैसे देख सकते हैं लाइव मैच?
इस मैच की लाइव-स्ट्रीमिंग भारत में हॉटस्टार (Hotstar) एप पर देखी जा सकती है।

यह भी पढ़े –*Nothing Phone 1  स्मार्टफोन को आप अब सिर्फ 25000 से कम के दाम में भी खरीद पाएंगे।*


फ्री में कैसे देख सकते हैं लाइव मैच?
डीडी फ्री डिश पर आप डीडी स्पोर्ट्स चैनल पर इस मैच का लाइव प्रसारण देख सकते हैं। इसके लिए किसी भी तरह के शुल्क की आवश्यक्ता नहीं होती है। अगर आपके घर में टाटा स्काई का कनेक्शन है तो आप टाटा प्ले एप पर भी यह मैच देख सकते हैं। इसके लिए भी आपको अतिरिक्त शुल्क की जरूरत नहीं होगी।

Related posts

IND vs NZ T20:आज का मुकाबला होगा भारत के लिए करो या मरो मुकाबला, जाने कहां और कब देख सकते हैं फ्री में मैच का लाइव प्रसारण

doonprimenews

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने विराट कोहली का उड़ाया मजाक, बेयरस्ट्रो के साथ फोटो शेयर करके कह डाली ये बात

doonprimenews

क्लीन बोल्ड हुए श्रेयस आइयर, फिर भी नहीं दिए गए आउट, देखिए चमत्कार का वीडियो

doonprimenews

Leave a Comment