Doon Prime News
sports

क्या ऐसे होगी टीम इंडिया की एशिया कप 2022 के लिए तैयारी? जिंबाब्वे को 10 विकेट से मात देने के बाद भी केएल राहुल पर उठे सवाल

भारत ने जिम्बाब्वे को पहले वनडे मुकाबले में 10 विकेट से हराकर तीन मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। इस जीत के बाद भी भारतीय कप्तान केएल राहुल सवालों के घेरे में हैं। बात यह है की एशिया कप 2022 की तैयारियों के लिए कुछ भारतीय खिलाड़ियों के लिए यह सीरीज काफ़ी अहम मानी जा रही थी, मगर पहले वनडे में टीम इस तैयारी को छोड़ सिर्फ जीत दर्ज करने के इरादे से मैदान पर उतरी थी।हरारे वनडे में पहले बल्लेबाजी करते हुए जिम्बाब्वे ने भारत के सामने 190 रनों का लक्ष्य रखा था, इस स्कोर को टीम इंडिया ने बिना विकेट गवाएं ही 30.5 ओवर में हासिल कर लिया।
शिखर ने विराट कोहली को पछाड़ा, कप्तान रोहित शर्मा हैं काफी पीछे
जिम्बाब्वे दौरे के स्क्वॉड और एशिया कप की टीम पर टीम को देखा जाए तो आपको तीन खिलाड़ी नजर आएंगे जो दोनों जगह मौजूद हैं। इनमें कप्तान केएल राहुल के साथ दीपक हुड्डा और आवेश खान शामिल हैं। केएल राहुल आईपीएल 2022 के बाद से ही टीम से बाहर चल रहे थे। जिम्बाब्बे दौरे पर उन्होंने कॉम्पिटेटिव क्रिकेट में वापसी की है। एशिया कप के लिए अपनी फिटनेस और बल्लेबाजी में लय हासिल करने के लिए उनके पास तीन ही मौके थे जिनमें उन्होंने पहला मौका गंवा दिया है।
ज़िम्बाब्वे जैसी कमजोर टीम के खिलाफ केएल राहुल ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी चुनी। अगर टीम इंडिया पहले बल्लेबाजी करती तो भारतीय खिलाड़ियों को भरपूर प्रैक्टिस का मौका मिलता, साथ कप्तान केएल राहुल भी बल्लेबाजी में अपना योगदान दे सकते थे जो इस मैच में बतौर मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज खेल रहे थे। वहीं एशिया कप स्क्वॉड के अन्य बल्लेबाज दीपक हुड्डा को भी खेलने का मौका नहीं मिला।
वनडे क्रिकेट में पहली बार 1 साल में दो उपलब्धियां हासिल की
बता दें कि जिंबाब्वे के खिलाफ खेली गई इस सीरीज में भारत ने शिखर धवन और शुभमन गिल के बलबूते पर मैच में जीत हासिल की। लो स्कोर को देखते हुए कप्तान राहुल अपना फैसला बदल सकते थे लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं लो स्कोर को देखते हुए कप्तान राहुल अपना फैसला बदल सकते थे और मिडिल ऑर्डर की जगह पारी का आगाज कर सकते थे। ताकि उन्हें प्रैक्टिस का मौका मिले लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया।
इसके अलावा केएल राहुुल ने प्लेइंग इलेवन में आवेश खान को मौका नहीं दिया जो एशिया कप 2022 की स्क्वॉड का हिस्सा हैं। जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की गैरमौजूदगी में आवेश की भूमिका आगामी टूर्नामेंट में अहम हो जाएगी जिसकी वजह से उन्हें जिम्बाब्वे में मौका मिलना चाहिए था, मगर ऐसा भी नहीं हुआ। बता दे कि ऐसा पहली बार हो रहा है जब एक ही साल में दो बार 10 विकेट से वनडे मैच जीता गया हो।
जिंबाब्वे के खिलाफ खेले गए सीरीज के पहले मैच में एशिया कप 2022में खेलने वाले तीनों ही खिलाड़ियों को अपना खेल दिखाने का मौका नहीं मिला।ऐसे में अब प्रश्न यह उठता है कि क्या टीम इंडिया ऐसे में एशिया कप 2022 की तैयारी कर पाएगी?

Related posts

जसप्रीत बुमराह और नीतीश राणा को हुई सजा, लगा इतने का जुर्माना, जानिए कारण

doonprimenews

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया सीरीज में विराट को आराम, टीम इंडिया के नए कप्तान का ऐलान। जानिए पूरी खबर।

doonprimenews

CSK vs LSG:शुरुआती मुकाबला हारने के बाद जीत के साथ वापसी करना चाहेगी चेन्नई सुपरकिंग्स, आज अपने ही घर में लखनऊ सुपरजाएंट्स के खिलाफ खेलेगी मैच

doonprimenews

Leave a Comment