Doon Prime News
nation

Indian Railway- रेल में सफर करने वाले यात्रियों को नए साल के मौके पर मिलेगी खुशखबरी, रेल मंत्री ने किया था ऐलान

Indian Railway की तरफ से यात्री सुव‍िधाओं पर लगातार काम क‍िया जा रहा है. बता दे की प‍िछले द‍िनों PM Modi ने August 2023 तक देश के 75 शहरों को सेमी हाई स्‍पीड ट्रेन वंदे भारत से जोड़ने की घोषणा की थी. अभी तक देश में 5 रूट पर वंदे Indian Train को शुरू क‍िया जा चुका है. अब रेलवे नए रूट पर वंदे Bharat express train को शुरू करने की तैयारी कर रही है. य देश की छठी Vande Bharat Train होगी और इसे सिकंदराबाद (तेलंगाना) से व‍िजयवाड़ा (आंध्र प्रदेश) railway station के बीच चलाया जाएगा.

साथ ही वही इस रूट पर वंदे Bharat Train का संचालन करने के ल‍िए Railway Minister Ashwini Vaishnav ने पहले भी कहा था. वही, Media reports के अनुसार सिकंदराबाद से व‍िजयवाड़ा के बीच चलने वाली वंदे भारत को नए साल पर शुरू क‍िया जाएगा. हालांक‍ि अभी इसकी तारीख को लेकर क‍िसी तरह का न‍िर्णय नहीं हुआ है. रेलवे अधिकारियों की तरफ से ट्रैक का अपग्रेडेशन पूरा होने के बाद तारीख का ऐलान क‍िया जाएगा.

रूट पर Railway Minister Ashwini Vaishnav ने द‍िखाई ‘हरी झंडी’

यह भी उम्‍मीद है क‍ि सिकंदराबाद से व‍िजयवाड़ा तक जाने वाली Vande Bharat Kazipet Junction से होते हुए गंतव्‍य पर पहुंचे. इस ट्रेन के शुरू होने के साथ ही South India में दूसरे रूट पर वंदे भारत शुरू हो जाएगी. South India में पहली वंदे भारत को चेन्‍नई से मैसूर के बीच नवंबर में चलाया गया था. र‍िपोर्ट के अनुसार Railway Minister Ashwini Vaishnav ने इस रूट को लेकर हरी झंडी द‍िखा दी है.

वही, Senior BJP leader और Union Minister G Krishnan Reddy की इच्‍छा है क‍ि PM Modi ही Secunderabad-Vijayawada Train को हरी झंडी द‍िखाएं. रेड्डी फ‍िलहाल स‍िकंदराबाद से लोकसभा सांसद हैं. सूत्रों का यह भी दावा है क‍ि Railway Secunderabad-Vijayawada रूट को व‍िशाखापट्टनम तक एक्‍सटेंड करने का प्‍लान कर रहा है और यह फरवरी 2023 तक पूरा हो सकता है.

Related posts

LGBTQ के अधिकारों के लिए आवाज़ उठाने वाले Frank Kameny को Google ने doodle बना कर दी श्रद्धांजलि, जानिए उनके बारे में सब कुछ

doonprimenews

गलती से भी चप्पल पहनकर न चलाएं स्कूटी, अब लग जाएगा इतने हजार रुपए का चालान

doonprimenews

Breaking news -Patna में 1000 रुपये इतना रह गया दाम,घरेलू LPG cylinder हुआ महंगा आज फिर बढ़ गए रेट,

doonprimenews

Leave a Comment