Doon Prime News
nation crime

दिल्ली पुलिस ने 3 लाख के इनामी आतंकवादी शाहनवाज समेत 3 आतंकियों को किया गिरफ्तार

ISIS देश के बड़े मंदिरों और उत्तर भारत में हमले की रच रहा साजिश

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने सोमवार को 3 लाख के इनामी आतंकवादी शाहनवाज समेत 3 संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। तीनों आतंकियों की गिरफ्तार दिल्ली से ही की गई है। NIA का वांटेड ISIS आतंकी शाहनवाज ने दिल्ली पुलिस की पूछताछ में कई अहम जानकारियां दी हैं।

शाहनवाज ने पाकिस्तान के नापाक मंसूबे को लेकर बड़ा खुलासा किया

स्पेशल सेल के सूत्रों के हवाले से खबर है कि गुजरात के अक्षरधाम मंदिर पर हुए आतंकी हमले का सरगना फरतुल्ला गौरी इन तीनों के साथ लगातार संपर्क में था। हमले की पूरी प्लानिंग पाकिस्तान में बैठे ISIS के आकाओं ने की थी।

शाहनवाज के घर से मिले बम बनाने के सामान

आतंकी संगठन ISIS पहले युवाओं को भर्ती करती है फिर आतंकी हमलों को अंजाम देती है। हमले के बाद पकड़े जाने पर भी पाकिस्तान का नाम उजागर नहीं होता है। NIA और स्पेशल की सेल की रेड में आतंकी शाहनवाज के घर से इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (IED) बनाने में इस्तेमाल किए जाने वाले लिक्विड केमिकल समेत कई आपत्तिजनक सामान बरामद हुआ है। पूछताछ में पता चला है कि शाहनवाज और उसके मॉड्यूल के सदस्य विदेश में बैठे हैंडलर्स के निर्देशों के पर दिल्ली समेत उत्तर भारत में आतंकी हमले की साजिश रच रहे थे।

पकड़े गए 3 आतंकियों पर था 3 लाख का इनाम

बता दें कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने शाहनवाज समेत आईएसआईएस से जुड़े 7 दहशतगर्दों को गिरफ्तार किया था। कुछ महीने पहले शाहनवाज समेत तीन आतंकी पुणे पुलिस की कस्टडी से फरार हो गए थे। जिसके बाद रविवार रात NIA और दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को बड़ी सफलता हाथ लगी। पुलिस ने शाहनवाज समेत 3 लोगों को पकड़ा है। इन तीनों पर 3 -3 लाख का इनाम घोषित था।

आतंकवादी शाहनवाज के बारे में

शाहनवाज एक पेशेवर इंजीनियर है और वह दिल्ली में रहता है। वह ISIS के एक मॉड्यूल का हिस्सा था और वह दिल्ली समेत उत्तर भारत में आतंकी हमले की साजिश रच रहा था।

आतंकवाद के खिलाफ सख्त कार्रवाई

दिल्ली पुलिस की इस कार्रवाई से यह साफ है कि भारत सरकार आतंकवाद के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रही है। दिल्ली पुलिस ने पिछले कुछ महीनों में कई बड़े आतंकवादी हमलों को विफल कर दिया है।

Related posts

गाय पर हुए विवाद में 5 लोगों की हत्या, 8 घायल, भारी पुलिस तैनात

doonprimenews

यहां कावड़ियों के बीच विवाद में हुई सेना के जवान की निर्मम हत्या,कई लोगों के विरुद्ध मुकदमा हुआ दर्ज।

doonprimenews

यहां शिक्षक ने अपनी छात्रा के साथ की छेड़छाड़ की हरकत प्रिंसिपल से शिकायत करने के बाद भी नहीं हुई कोई कार्यवाही

doonprimenews

Leave a Comment