Doon Prime News
nation

Big Breaking- अब राज्य कर्मचारियों और अधिकारियों का महंगाई भत्ता बढ़ेगा इतना फीसदी ज्यादा, पढ़िए पूरी खबर

आज की बहुत बड़ी खबर सामने आ रही है जहां खबर के अनुसार बताया जा रहा है कि State Employees और Aided educational institutions के कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 16 फीसदी बढ़ गया है। बता दे की इसका लाभ उन कर्मचारियों को भी मिलेगा, जो पांचवां वेतनमान पा रहे हैं या जिनका वेतन एक January 2006 से पुनरीक्षित नहीं हुआ है। ऐसे सभी कर्मचारियों व अधिकारियों को 1 January से basic salary का 412 फीसदी महंगाई भत्ता मिलेगा। इससे पहले basic salary का 396 फीसदी महंगाई भत्ता दिया जा रहा था। इस संबंध में Additional Chief Secretary Deepak Kumar ने आदेश जारी कर दिए हैं।

साथ ही आपको बता दे की आदेश के अनुसार महंगाई भत्ते का लाभ State Employees, Aided व Technical Educational Institutions, Municipal Corporation Employees, UGC वेतनमान में कार्यरत ऐसे कर्मचारियों, जिनका वेतन 1 January 2006 से पुनरीक्षित नहीं हुआ है या पांचवा वेतनमान पा रहे हैं, को मिलेगा। इसी तरह एक अन्य आदेश में अखिल भारतीय सेवा के अधिकारियों के भी डीए में वृद्धि की गई है। इसका लाभ पांचवें वेतनमान में कार्यरत अधिकारियों को मिलेगा। उनका भत्ता भी 396 फीसदी से बढ़ाकर 412 फीसदी कर दिया गया है।

Related posts

Breaking news- rajasthan में हुआ बड़ा हादसा ट्रक से टक्कर के

doonprimenews

Agriculture Loan- पीएम क‍िसान न‍िध‍ि की क‍िस्‍त का इंतजार कर रहे क‍िसानों के ल‍िए 13वीं क‍िस्‍त से पहले ही आई बड़ी खुशखबरी, जिसे पढ़ आप भी हो जाएंगे खुश

doonprimenews

काली मां और शिव पार्वती पर आपत्तिजनक पोस्ट करने के बाद लीना बोल रही है कि वो असुरक्षित महसूस कर रही है

doonprimenews

Leave a Comment