Doon Prime News
nation

गढ़वाल :वीर चंद्र सिंह की पुर्णतिथि पर उत्तराखंड आएंगे रक्षामंत्री,कैबिनेट मंत्री ने दिये निमंत्रण पत्र


वीर चंद्र सिंह गढ़वाली की पुण्यतिथि पर उत्तराखंड आएंगे रक्षामंत्री, कैबिनेट मंत्री ने दिये निमंत्रण पत्र

श्रीनगर:  कैबिनेट मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने श्रीनगर विधानसभा क्षेत्र के मुसेटी, कपरोली, जल्लू, थलीसैंण व पपडियाना सहित कई गांवों का भ्रमण किया. इस दौरान उन्होंने क्षेत्रवासियों को पीठसैण में आयोजित होने वाली 1 अक्टूबर 2021 को पेशावर कांड के नायक वीर चंद्र सिंह गढ़वाली की पुण्यतिथि पर स्मारक व मूर्ति अनावरण कार्यक्रम को लेकर निमंत्रण पत्र दिए. वहीं, ग्रामीणों ने मंत्री डॉ. धन सिंह रावत का ढोल, नगाड़े, वाद्य यंत्र एवं फूल मालाओं के साथ जोरदार स्वागत किया.

जनपद पौड़ी के विकासखंड थलीसैंण के पीठसैंण में 1 अक्टूबर को पेशावर कांड महानायक वीर चंद्र सिंह गढ़वाली की पुण्य तिथि के अवसर पर तीन करोड़ की लागत से निर्मित स्मारक द्वार व मूर्ति का अनावरण किया जाएगा. जिसमें केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करेंगे. साथ ही अन्य जनप्रतिनिधि व गणमान्य व्यक्ति आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे.

यह भी पढ़े –  21 साल में dehradun के तीन दर्जन से ज्यादा इलाकों की बदल गई तस्वीर

वहीं, पेशावर कांड के नायक वीर चंद्र सिंह गढ़वाली की पुण्य तिथि पर स्मारक व मूर्ति अनावरण कार्यक्रम को लेकर कैबिनेट मंत्री ने ग्रामीणों को निमंत्रण पत्र भी दिए.आयोजित कार्यक्रम को लेकर डॉ. धन सिंह रावत ने श्रीनगर विधानसभा क्षेत्र के कई गांवों का भ्रमण कर ग्रामीणों को निमंत्रण पत्र दिए हैं.

रौणसेरा गांव में हुआ था जन्म: पौड़ी जिले के रौणसेरा गांव में 25 दिसंबर, 1891 में जाथली सिंह भंडारी के घर जन्मे वीर चंद्र सिंह गढ़वाली आजादी के बाद कोटद्वार के ध्रुवपुर में रहने लगे थे. उन्होंने भारत के नामदेव राजा भरत के नाम से उर्तिछा में भरत नगर बसाने का सपना देखा था. पूरे शिवालिक क्षेत्र को मसूरी की तर्ज पर विकसित करने की उन्होंने योजना बनाई थी. गढ़वाली के प्रयासों से सर्वे ऑफ इंडिया द्वारा इस क्षेत्र को चिह्नित भी करा दिया था, लेकिन यह विडंबना ही है कि उनकी मृत्यु के बाद पूरा मामला ठंडे बस्ते में चला गया. वहीं, एक अक्तूबर 1979 को दिल्ली के एक अस्पताल में वीर चंद्र सिंह गढ़वाली का निधन हो गया.

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए  यहां क्लिक करें, साथ ही और भी Hindi News ( हिंदी समाचार ) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें. व्हाट्सएप ग्रुप को जॉइन करने के लिए  यहां क्लिक करें,

Share this story

Related posts

पोते ने तोड़े जमीन के लिए अपनी दादी के दांत,दादा जी को भी पीटा,पढ़िए पूरी खबर

doonprimenews

Breaking : अनिल बलूनी की मेहनत ला रही रंग, यहाँ लगने जा रहें है बीएसएनएल के टावर

doonprimenews

CBSE के छात्रों ने सरकार से की मांग ,कहा Term में Best score के आधार पर करें Result जारी।

doonprimenews

Leave a Comment