Doon Prime News
health

अगर आप High Blood Pressure और हाइपरटेंशन से है परेशान, तो जरूर अपना यह तरीका।

High Blood Pressure

वैसे तो कई लोग High Blood Pressure और हाइपरटेंशन से आजकल बहुत परेशान रहते हैं। अगर आप भी High Blood Pressure और हाइपरटेंशन से हैं परेशान, तू जरूर अपनाएं यह तरीका। हालांकि इस समस्या के बढ़ने पर दिल पर गहरा असर पड़ता है जिससे Heart Attack आने का खतरा बना रहता है और इसके साथ ही डायबिटीज व किडनी से जुड़ी परेशानियां भी तेजी से बढ़ने लगती हैं। High Blood Pressure के पीछे वर्क प्रेशर खराब लाइव स्टाइल और खाने की गलत आदतें हो सकती हैं। इससे बचने के लिए आपको डेली रूटीन में कुछ बदलाव करने होंगे। जैसे कि फ्रूट के जूस पीने होंगे। तो आइए आपको बताते हैं किस-किस फलों के जूस पीने से आपका ब्लड प्रेशर और हाइपरटेंशन रहेगा कंट्रोल में।

नारियल पानी।

गुणों से भरपूर Coconut Water का सेवन करने से बीमारियों के संक्रमण का खतरा कई गुना कम हो जाता है। High Blood Pressure के मरीजों के लिए यह बेहद फायदेमंद होता है। Coconut Water में पोटेशियम की मात्रा ज्यादा होने से शरीर में सोडियम का असर कम करने में मदद मिलती हैं।

चुकंदर का जूस

चुकंदर में विटामिन, कैल्शियम, आयरन, एंटीऑक्सीडेंट्स, एंटी बैक्टीरियल, एंटी वायरल, गुण होते हैं। इसके सेवन से शरीर की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ने के साथ बीमारियों से बचा जाता है। यह High Blood Pressure को कंट्रोल में करने के साथ खून बढ़ाने व वजन कम करने में मदद करती है।

यह भी पढ़े- बदमाशों द्वारा घर में घुसकर लाठी-डंडों व धारदार हथियारों से दंपती पर किया गया हमला।

अनार का जूस

बता दें कि अनार के जूस में विटामिन,आयरन, फोलेट, एंटी ऑक्सीडेंट, एंटीबैक्टीरियल, गुण पाए जाते हैं। इस के जूस का सेवन करने से इम्यून सिस्टम मजबूत होने के साथ-साथ बीमारियों से लड़ने की शक्ति भी मिलती है।

Related posts

जबलपुर में 1 महीने नहीं चला सकेंगे कूलर,डेंगू के डर से लगायी रोक 

doonprimenews

Teeth Health- अगर आप भी चाहते है की आपके दांत मजबूत रहे तो आज से ही इन चीजों से पाए दूरिया, दांतो की दुश्मन है ये चीजें

doonprimenews

रोजाना एक कच्चा प्याज खाने से नही हो सकती यह बीमारियां और जानिए क्या है इसके फायदे।

doonprimenews

Leave a Comment