Doon Prime News
health

अगर आप भी चाहते इस Corona काल से बचना, तो जरूर करे Ghee के साथ काली मिर्च (Black Pepper) का सेवन।

Black Pepper

Ghee के साथ काली मिर्च (Black Pepper) खाने के अनेक फायदे हैं। बता दे की सुबह खाली पेट इसका मिश्रण बना कर खाने से आपका पाचन तंत्र भी मजबूत रहता। Heart और Brain के लिए भी यह मिश्रण काफी लाभदायक है। यदि काली मिर्च (Black Pepper) और Ghee के मिश्रण में हल्दी को मिलाया जाए तो यह स्वास्थ्य के लिए और भी कमाल कर सकता है। तो चलिए जानते हैं कि Ghee और काली मिर्च (Black Pepper) एक साथ खाने के क्या फायदे हैं।

इम्यूनिटी होगी मजबूत

बता दे की काली मिर्च (Black Pepper) और Ghee का सेवन करने से आपका इम्यून सिस्टम मजबूत होने में मदद मिलेगी। Corona से लड़ने के लिए आपको अपनी इम्यूनिटी मजबूत करने के लिए रोज काली मिर्च (Black Pepper) और Ghee का सेवन करना चाहिए।

इसके सेवन से शरीर में सूजन भी होगी कम

यदि आपके शरीर में किसी भी प्रकार की पूरानी सूजन हो या कैंसर, डायबिटीज, जोड़ों का दर्द, गर्दन का दर्द और घुटने का दर्द हो तो आप  Turmeric, Ghee और काली मिर्च (Black Pepper) का मिश्रण ले सकते हैं। इससे आपको जरूर आराम मिलेगा।

मस्तिष्क तेज होगा

आपके मस्तिष्क के स्वास्थ्य में सुधार के लिए Ghee और काली मिर्च (Black Pepper) बेहद उपयोगी है। इससे आपकी याददाश्त भी बढ़ती है और ज्यादा से ज्यादा कार्य पर फोकस कर पाते हैं। तो कोशिश करें की आप सुबह खाली पेट इसका मिश्रण जरूर खाएं।

यह भी पढ़े- SP Office के सामने हुआ High Voltage Drama, महिला ने मां के साथ मिलकर पति को पीट- पीट कर किया बुरा हाल।

इसके सेवन से आंखों की रोशनी भी बढ़ेगी

वैसे तो आमतौर पर आपने सुना होगा की हरी सब्जियों के खाने से आंखों की रोशनी बढ़ती है, लेकिन आपको बता दें कि Ghee और काली मिर्च (Black Pepper) से भी आंखों की रोशनी बढ़ती है। इसके लिए देसी Ghee की कुछ बूंदों में काली मिर्च (Black Pepper) का पाउडर मिलाकर रोजाना सेवन करें।

Related posts

अब भारत में मिला कोरोना का कप्पा वैरिएंट,जानि

doonprimenews

इस वेबसाइट पर घोषित हुआ ऑल इंडिया कोटा सीटों के लिए NEET PG का परिणाम, जानिए कैसे करें चेक।

doonprimenews

तंबाकू और शराब के बढ़ने से मुख कैंसर में हुई बढ़ोतरी जाने क्या है इसके खतरनाक संकेत।

doonprimenews

Leave a Comment