Doon Prime News
entertainment

Sidhu Moosewala controversy : विवादों से भरा था सिद्धू का कैरियर, खालिस्तान समर्थन से लेकर इन विवादों में आया है नाम

Sidhu Moose Wala

आपको तो पता ही चल गया होगा की Punjabi Singer Sidhu Moosewala की रविवार को गोली मार कर हत्या कर दी गई। वही एक तरफ बताया गया है कि एक दिन पहले ही Punjab की Aam Aadmi Party (AAP) सरकार द्वारा Moosewala की सुरक्षा वापस ले ली गई थी। हालांकि इस घटना के बाद पूरे Punjab में नेताओं और चर्चित हस्तियों को लेकर चर्चा शुरू हो गई है। इस बीच यह जानना अहम रहा है कि आखिर Sidhu Moosewala से जुड़े विवाद क्या रहे हैं और उससे जुड़ी दुश्मनी को लेकर क्या चर्चाएं हैं।

जानिए क्या हैं Sidhu Moosewala से जुड़े विवाद?

  1. जब Singer से ही Social Media पर उलझे।

बता दे की Sidhu Moosewala के बीते वर्षों में रैपर-सिंगर करण औजला से कुछ विवाद सामने आए थे। दोनों ही गायक Social Media और गानों की मदद से एक-दूसरे पर निशाना साधते नजर आए। इन गानों में दोनों गायक एक-दूसरे के खिलाफ हिंसा छेड़ने से जुड़े बोल तक इस्तेमाल करते थे, जिसे लेकर उनकी आलोचना हो चुकी थी।

  1. पुलिसवालों के साथ AK-47 चलाते दिखे, गिरफ्तारी से बचने के लिए हुए Underground

May 2020 में Sidhu Moosewala के दो Video Social Media पर वायरल हुए थे। इनमें उसे पांच पुलिसकर्मियों के साथ AK-47 और एक निजी पिस्तौल चलाने की ट्रेनिंग लेते देखा गया था। इस मामले के सामने आने के बाद मूसे वाला की मदद करते दिखे पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया था। इस मामले में मूसे वाला पर आर्म्स ऐक्ट के तहत केस दर्ज हुए थे और POLICE द्वारा उसे पकड़ने के लिए दबिश देना शुरू किया। हालांकि, गिरफ्तारी से बचने के लिए मूसे वाला अंडरग्राउंड हो गया। बाद में पुलिस जांच में शामिल होने के चलते उसे जमानत दे दी गई।

  1. जानिए क्या है आरोप।

आपको बता दे की 6 June 2020 को Sidhu Moosewala पर गाड़ी में काले शीशे इस्तेमाल करने के लिए चालान लगाया गया था। हालांकि, उसे लुकआउट पर होने के बावजूद छोड़ दिया गया। वही साथ ही July 2020 में संजू फिल्म के रिलीज होने के बाद Sidhu Moosewala द्वारा एक गाना भी रिलीज किया गया था, जिसमें उसने खुद पर लगे आरोपों को Sanjay Datt पर लगे आरोपों जैसा बताया था। तब भारतीय शूटर अवनीत सिद्धू द्वारा बंदूक परंपरा को प्रचारित करने के लिए Sidhu Moosewala को आलोचना की गई थी।

यह भी पढ़े- ब्रेकिंग : Sidhu Moosewala के कत्ल की जिम्मेदारी लेते हुए गोल्डी बरार ने बताया क्यों किया सिद्धू का कत्ल,बताई ये वजह

  1. खालिस्तान का समर्थन

वही, December 2020 में Sidhu Moosewala का नाम खालिस्तान समर्थन से भी जुड़ा था। दरअसल, Moosewala ने अपना एक गाने- ‘पंजाब: माय मदरलैंड’ में खालिस्तानी अलगाववादी जरनैल सिंह भिंडरावाले का समर्थन किया था। गाने में खालिस्तान समर्थक भरपूर सिंह बलबीर का 1980 में दिया एक भाषण के कुछ दृश्य भी शामिल किए गए थे।

Related posts

भोजपुरी हीरोइनों ने मचाया धमाल, शेयर कर डाली बेहद ही हॉट फोटोज, फैंस देखकर हुए पागल

doonprimenews

Mouni Roy ने सोशल मीडिया पर शेयर की अपने पति Suraj Nambiar संग तस्वीरे, कैप्शन में लिखा “सुबह का यह टुकड़ा मेरा है”।

doonprimenews

Pawandeep Rajan ने Arunita के लिए डेडिकेट किया यह सॉन्ग ‘हम दिल दे चुके सनम’ सॉन्ग, इटरनेट पर हुआ वीडियो वाइरल

doonprimenews

Leave a Comment